Sunday 19 May 2019

Kanpur University Time Table 2019- BA,B.Sc,B.Com, Part 1,2,3 UG/PG कानपुर यूनिवर्सिटी डेट शीट 2019

Kanpur University Time Table 2019: CSJM कानपुर यूनिवर्सिटी के द्वारा होने वाली UG/PG एग्जाम 2019 के लिए आयोजित की जाने वाली विभिन पाठ्क्रम की परीक्षा के लिए कानपुर यूनिवर्सिटी स्कीम 2019 की घोषणा CSJM के होम पेज के माध्यम से करने की पूरी तरह से तैयारी कर चूका उन सभी छात्र के लिए ख़ुशी की खबर है, जिन्हें यूनिवर्सिटी के द्वारा होने वाली विभिन विषय जैसे की BA/ B.SC/B.COM 1st/ 2nd/ 3rd वर्ष एग्जाम डेट शीट २०१९ को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में प्राप्त किया जा सकता है। कानपुर यूनिवर्सिटी अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की वार्षिक एक्सम का संचालन मार्च अप्रैल में किया जाता है। लिखित परीक्षा के आयोजन होने से 2 महीने पहले csjm योजना 2019 को होम साईट पर अपलोड कार्ड दिया जाएगा।

कानपुर यूनिवर्सिटी स्कीम 2019: 
CSJM योजना 2018 कानपुर विश्वविधालय या किसी यूनिवर्सिटी के स्तर की परीक्षा होती है, तो प्रत्येक छात्रों के द्वारा परीक्षा के आयोजन होने से पहले छात्रों के जरये परीक्षा कार्यक्रम की खोज चालू कर दिया जाता है, इसी प्रकार कानपुर यूनिवर्सिटी स्कीम 2019 की घोषणा csjm के अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करने की अधिकारिक सुचना जारी हो चूका कानपुर यूनिवर्सिटी टाइम टेबल २०१८ के लिए परीक्षा समय जारी दिया कर गया अब आप को Kanpur University Time Table 2019 को पाने के लिए CSJM के साईट पर जाना होगा उसके बाद आपने विषय अनुसार BA, B.Sc, B.Com, BBA, BCA, MCA, M.Sc, M.Com के लिए होने वाली कानपुर यूनिवर्सिटी एग्जाम स्कीम २०१९ को डाउनलोड करना होगा। कानपुर यूनिवर्सिटी एग्जाम स्कीम २०१९ को डाउनलोड करने हेतु दिशानिर्देश का पालन करना होगा।

कानपुर यूनिवर्सिटी एग्जाम स्कीम 2019:
छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर विश्वविधालय ने BA, B.Sc, B.Com, BBA, BCA, MCA, M.Sc, M.Com के पाठ्यक्रम के लिए कानपुर यूनिवर्सिटी स्कीम २०१९ की घोषणा किया जा चूका है, सिर्फ आप को कुछ सिर्फ सिंपल से कार्य को देखने के बाद पीडीऍफ़ हासिल करने के लिए जो की आप को कानपुर यूनिवर्सिटी डेट शीट २०१९ को डाउनलोड करने के लिए आवश्यकता होगी। कानपुर यूनिवर्सिटी डेट शीट २०१९  डाउनलोड कीजिये और परीक्षा की परीक्षा की तैयारी यूनिवर्सिटी के द्वारा जारी की गई कार्यक्रम अनुसर प्रैक्टिस करने शुरू किया जा सकता है।

Kanpur University Scheme 2019 डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें,


1.Scheme of Regular / Private / Single Subject Exam.2018.
2.BA-I
3.BA-II
4.BA-III
5.BSc - I
6.BSc - II
7.BSc - III
8.B.Com - I
9.B.Com - II
10.B.Com - III
11.B.Lib.
12.B.Sc. Biotech.
13.M.Com. - I
14.M.Com. - II
15.MA - I, II
16.M.A., M.Sc.
17.M.Lib.
18.M.Sc.(Ag) - I, II
19.P.G.D.C.A

विश्वविधालय का नाम: छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर विश्वविधालय कानपुर
परीक्षा का नाम: CSJM UG/PG 2019
वर्ग:  परीक्षा कार्यक्रम 
सेमेस्टर  Arts, Science, Commerce (आर्ट्स /सांइस /कॉमर्स)
स्टेटस: मौजूद 
मुख्य वेबसाइट: www.kanpuruniversity.org 

Kanpur University Exam Schedule 2019 इस तरह से प्राप्त करें ऑनलाइन:
  • पहले CSJM के होम पेज पर जाना होगा-www.kanpuruniversity.org 
  • उसके बाद CSJM Exam Scheme 2019 BA, B.Sc, B.Com कार्यक्रम को देखे
  • यहाँ पर परीक्षा से सम्बन्धित ऑफिसियल नोटिस को देखने के बाद क्लीक कीजिये।
  • उसके बाद विषय को चयनित कीजिये।
  • डाउनलोड करने के बाद प्रिंट भी किया जा सकता है।

Kanpur University Scheme 2019 Regular/Private
छत्रपति साहूजी महाराज जो की कानपुर विश्वविधालय के नाम से जाना जाता है, csjm प्रत्येक वर्ष UG /PG का एग्जाम सम्पूर्ण रूप से संचालित करता है। जिसमे की बड़ी संख्यां में रेगुलर और प्राइवेट छात्रों के द्वारा भाग लिया जाता है। परीक्षा के भाग लेने से पहले हर विद्यार्थी को कानपुर यूनिवर्सिटी एग्जाम स्कीम 2018 की जरूरत पड़ेगी जो की छत्रपति शाहूजी महाराज के अधिकारिक वेबसाइट प्राप्त करें, छत्रपति साहूजी महाराज विश्वविधालय जो की कानपुर उत्तर प्रदेश में कानपुर में मोजूद है, जिसके माध्यम से होने वाली विभिन विषयों की परीक्षा में बड़ी संख्या में छात्रों के द्वारा परीक्षा में भाग लिया जाता है। CSJM Result 2018 की घोषणा परीक्षा के होने के बाद यूनिवर्सिटी के होम साईट से घोषित होने की सूचना दिया जाता है।

kanpuruniversity.org Time Table 2019 UG/ PG

CSJM योजना 2019 के बारे में किसी भी तरह की कोई भी समस्या हेती छत्रपति साहूजी महाराज कानपुर के अधिकारिक वेबसाइट www.kanpuruniversity.org से संपर्क साधा जा सकता है जो की यहाँ पर मेंसन किया जा रहा है।  

1 comments so far

This comment has been removed by the author.


EmoticonEmoticon