Tuesday 23 April 2019

biharboardonline.bihar.gov.in 2020 Bihar Board Result 2020- Bihar Board 10th Result 2019 बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2019

biharboardonline.bihar.gov.in 2020 10th (Bihar Board Result 2020): बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2018 का इंतजार करने वाले सभी छात्र के लिए अच्छी खबर मई के प्रथम हफ्ते में जारी होने की समाचार के जरये से सूचना प्राप्त हो रहा है। चूँकि बिहार बोर्ड ने पहली फ़रवरी से आखरी फ़रवरी के महीने तक लिखित परीक्षा का आयोजन कर चुकी है, परीक्षा होने के बाद अक्सर ये देखा गया है, की कम से कम 2 महीने के इंतजार के बाद Bihar Board Result घोषित होने की संभवाना रहती है। इसलिए मिली जानकारी के अनुसार बिहार मैट्रिक रिजल्ट 2020 इसी महीने के अंत तक अधिकारिक वेबसाइट (ववव.बिहरबोर्ड.एक.इन सभी छत्रों को बिहार बोर्ड रिजल्ट चेक करने का अवसर मिल सकता है।

Bihar Board Result 2020:
Bihar Board Result 2018
बिहार बोर्ड रिजल्ट २०१९ को बिहार परीक्षा समिति का मुख्य कार्य बिहार राज्य के लिए आयोजित की जाने वाली बिहार बोर्ड 10 वीं क्लास और 12 वीं क्लास की परीक्षा का संचालन करना प्रमुख कार्य है, उसके बाद सभी कार्य को पूरा करने के बाद बिहार बोर्ड १०थ रिजल्ट २०२० को की घोषणा करने की भी मुख्य जिम्मेदारी BSEB का है, इसीलिए हम उन सभी छात्रओ को सूचित कर रहे है,कि जिनहोने फ़रवरी के महीने में होने वला हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा में सामिल होने के बाद अब बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट २०१९ को जांचने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2020: Date
दोस्तों, कई न्यूज़ पत्र के माध्यम से मिली ताजा जानकारी के तहत पता चल पाया है, की अप्रैल के अंत तक या मई के दुसरे हफ्ते में किसी भी निर्धारित तिथि की घोषणा बिहार बोर्ड कर देगी उसके बाद ही आप सभी Bihar Board Result के लिए बिहार बोर्ड १०थ रिजल्ट  (बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट) चेक करने के लिए अच्छा मोका हो सकता है, एक बात जो  आप को बता देना चाहता हूँ की बिहार बोर्ड अपने अधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in (ववव.बिहरबोर्ड.एक.इन २०१९) से या रिजल्ट पार्टनर bihar.indiaresults.com बिहार बोर्ड १०थ रिजल्ट से जारी किया जयेगा। जो की अभी जारी करने की निर्धारित तिथि के बारे में जानकारी नहीं है, सिर्फ संभावना है, कन्फर्म तारिख बोर्ड के द्वारा ही घोषित किया जाएगा तब तक इंतजार करें,


बिहार बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट  2020 जारी तिथि:
बिहार परीक्षा समिति ने अभी तक किसी भी तरह के बिहार बोर्ड रिजल्ट 2018 के लिए तारिख का एलान नहीं किया गया है, लेकिन अप्रैल / मई हो सकता है, मिली जानकारी के अनुसार बिहार परीक्षा समिति BSEB के द्वारा आयोजित की गई हाई स्कूल परीक्षा में 17 लाख से भी जियादा परीक्षार्थी वर्ष 2018 के लिए परीक्षा में सामिल होने की खबर है, जाने कब तक आयेगा बिहार बोर्ड रिजल्ट २०१९ और किया रहेगी Bihar Board 10th Result 2019 को चेक करने की अहम प्रक्रिया बिहार राज्य बिजली बोर्ड परिणाम चेक करने के लिए प्रत्येक छात्र रोल नंबर स्कूल कोड का प्रयोग करने के बाद ऑनलाइन जाँच सकते है साथ ही स्कोर कार्ड मेरिट लिस्ट स्कोर कार्ड को डाउनलोड भी कर पाएँगे।

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2020 चेक करने की प्रकिया चरण दर चरण:
  • सभी छात्र बिहार बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर जाए- www.biharboard.ac.in
  • उसके बाद ताजा अपडेट देखे
  • फिर आप यहं पर बिहार १०थ रिजल्ट
  • दिए लिंक को क्लीक करने के बाद एक पेज खुलेगा।
  • आओ से कुछ विवरण जैसे की रोल नंबर नाम /स्कूल कोड डालने के लिए कहेगा।
  • विवरण को भरने के बाद प्रेश बटन दबाए
  • कुछ सेकंड के बाद छात्रों के सामने पीडीऍफ़ में दिखाई देने वाला फाइल सेव करें 
  • सेव करने के बाद प्रिंट करके जरूरत अनुसार प्रयोग करें 
बीएससीबी मैट्रिक परिणाम 2020 कैसे चेक करूँ 
प्रिय, छात्रों बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को जरी करने की की जिमेदारी बिहार www.biharboard.ac.in और रिजल्ट पाट्नर bihar.indiaresults.com को सोंपा गया है जिसका प्रमुख कार्य बिहार परीक्षा समिति के सहयोग से Bihar Board 10th Result को समय से जारी करना है, इसलिए हम उन सभी विधार्थी को सलाह देते है की बिहार बोर्ड इंडिया रिजल्ट की ऑफिसियल वेबसाइट से हमेशा समपर्क बनाए रखे ताकि सभी ताजा अपडेट यहाँ से पता चलता रहा है। यदि आप सोच रहे होंगे की किसी भी अन्य वेबसाइट के माध्यम से बिहार बोर्ड १०थ रिजल्ट को जारी करेगा तो ऐसा नहीं नहीं है। बिना अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कोई भी वेबसाइट Bihar Board 10th result को प्रकाशित या जारी नहीं कर सकता है।

बिहार बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट यहां देख और डाउनलोड करने के बाद:
यदि आप सभी विधार्थी ने सफल सफलता से बिहार बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट डाउनलोड करने में सफलता हासिल कर लिया है तब हर छात्रों को कुछ महत्पूर्ण जानकारी जो की बिहार बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट को डाउनलोड करने के बाद धियान देने चाहए जैसे की प्रिंट करने के बाद नाम /पिता का नाम/ रोल नंबर/ अंक विवरण / विधालय का नाम/ अंक तालिका को प्रिंट करने के बाद एक बार जरुर देख यदि कुछ समस्या होता है, तो अपने स्कूल के प्रधानध्यापक से राबता कर के समस्या का हाल जान सकते है।

बिहार बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट 2020:
बिहार परीक्षा समिति के द्वारा जारी की गई बिहार बोर्ड १०थ रिजल्ट २०१९ के बारे में किसी भी समस्या के समाधान के लिए बिहार बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट पटना से संपर्क हाल किया जा सकता है 

1 comments so far

there are no announcements on these sites related to Bihar 10th Result 2020. We will update BSEB Result 2020 Matric date as soon as we know. Till then, check this blog again and again. And bookmark our website for latest updates


EmoticonEmoticon