Wednesday 20 February 2019

RRB Bhopal Group D Result 2019 -rrbbpl.nic.in आरआरबी भोपाल कट ऑफ 2018 Group D Cut Off Merit List 2018 यहाँ देखे

RRB Bhopal Group D Result 2018: आरआरबी भोपाल समूह डी परिणाम 2018-2019 रेलवे भर्ती बोर्ड जो की आरआरसी ग्रेड IV के लिए जल्द ही ररब भोपाल ग्रुप डी रिजल्ट २०१९ को जारी करने की पलानिंग कर रही है। रेलवे भर्ती बोर्ड ररब भोला रिजल्ट को अपने अधिकारिक वेबसाइट www.rrbbpl.nic.in (ररब्बपल.णिच.इन रिजल्ट २०१८) के माध्यम से ऑनलाइन पीडीऍफ़ में जारी करेगा ऐसा माना जा रहा है, और उम्मीद किया है की RRB Bhopal Group D Result 2019 जुलाई /अगस्त जो की संभावित तिथि हो सकता है, के अंत तक ररब भोपाल ग्रुप डी कट ऑफ २०१८ को घोषित किया जा सकता है। इसके लिए हर एक प्रकार की तैयारी में ररब भोपाल जुड़ चुकी है, कभी ररब भोपाल ग्रुप डी रिजल्ट २०१९ को जारी किया जा सकता है।

RRB Bhopal Group D Result 2019:
दोस्तों, भारत की सबसे बड़ी रेलवे परीक्षा ग्रुप डी जो की CBT ऑनलाइन एग्जाम जोकि संचालन करने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी भारतीय रेल की थी उन्होंने अपना बखूबी कम को अंजाम देने के बाद से अब हर उम्मीदवार को ररब भोपाल ग्रुप डी परीक्षा परिणाम को जांचने की प्रतीक्षा है, इसलिए हम उन सभी भाइयों को जिन्होंने ऑनलाइन CBT एग्जाम में सामिल होने के बाद से ररब भोपाल कट ऑफ २०१८ का वेट कर रहा है, अब बता देना चाहता हूँ की किस प्रकार से ररब भोपाल ऑनलाइन परीक्षा परिणाम 2018 की जाँच की जाएगी। इसलिए इस लेख के माध्यम से समझाने जा रहा हूँ, Group D CBT Exam 2018 Results के बारे में कियोंकि एग्जाम के होने के बाद कैंडिडेट के द्वारा बड़ी बेसब्री से RRBBPL Group d CBT Exam Results (RRBBPL Group D परिणाम 2018 का इनतजार है।

ताजा Update March में आएगा ग्रुप डी रिजल्ट :
खबर ऐसा मिल रहा है की ग्रुप डी ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित एग्जाम टेस्ट रिजल्ट मार्च में जारी होने की सूचना आ रहा है मगर इसकी अधिकारिक तोर पर कोई भी पुष्टि नहीं हो पाया है, ये केवल न्यूज़ पेपर के द्वारा छपी खबर के अनुसार आप को सूचित कर रहा है हूँ जैसे ही अधिकारिक प्रक्रिया के अनुसा ग्रुप डी रिजल्ट या र्र्ब भोपाल ग्रुप डी रिजल्ट के बारे में हमें पता चलेगा उसके बाद यहाँ पर अपडेट करते हुए र्र्ब रिजल्ट देखने के लिए रेलवे के होम पेज का लिंक दिया जाएगा।

RRBBPL Group D CBT Exam Result 2018:
जैसा की हम सभी जानते है, कि रेलवे के द्वारा आयोजित होने वाली ऑनलाइन परीक्षा के आयोजन होने के बाद कम से कम 6 महीने भी वेट करना पड़ सकता है, कियोंकि RRB Bhopal Group D Result को जारी ररब भोपाल ग्रुप डी रिजल्ट जारी करने का अधिकार के वाल रेलवे भर्ती बोर्ड का है, अन्य किस भी माध्यम से ररब भोपाल ग्रुप डी  कट ऑफ २०१८ को कोई भी दावे के साथ नहीं कह सकता है की कब तक जारी होगा कियों की रेलवे सभी महत्पूर्ण जानकारी विज्ञापन जारी करने के साथ अधिसूचना में सारी विवरण को मेसन कर दिया जाता है। इसलिए उम्मीद ही किया जा सकाता है। किसी भी तरह की विशेष जानकारीया RRB Bhopal Group D Result के लिए लगातार ररब के होम पेज को विजिट कर सकते है।

RRB Bhopal Group D Result 2018

आरआरबी भोपाल ग्रुप डी रिजल्ट 2018: कट ऑफ़ जारी तिथि 
आम तोर पर ये देखा गया है की किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा परिणाम जारी करने में समय लगने का सबसे बड़ा कारण है, उत्तर पुस्तिका को जांचने की प्रक्रिया के कारण होता था मगर अब ऑनलाइन एग्जाम के होने की वजह से इस तरह लेट जारी करने की कम चांस होता है। चूँकि आजकल तकनीक इतना जियादा हो चूका है की जियादा समय में होने वाला कम कम समय तैयार हो जाता है, इसी तरह आप सभीमान के चले की रेलवे ग्रुप मेरिट लिस्ट २०१८ जल्द ही आने की संभवा है, RRB Bhopal Group D Result 2019 (ररब भोपाल ग्रुप डी रिजल्ट कट ऑफ़ मेरिट लिस्ट) का वेट कर रहे है, तो आरआरबीबीपीएल समूह डी परिणाम 2018 के की सभी ताजा अपडेट यहाँ पर समय समय पर साझा कर्ता रहूँगा।

RRB Bhopal Group D Result Declaration Date online 
पियरे दोस्तों जैसा की हम सभी ररब भोपाल रिजल्ट २०१८ को चेक करने के बारे में बात कर रहा था। मुझे लग रहा है की आरआरभी भोपाल या किसी भी जोन की ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा को जारी करने में कम से कम 2 से 3 महीने का समय ररब भोपाल के द्वारा समय सीमा लग सकता है। ररब भोपाल या अन्य जोन से आवेदन करने वाले उम्मीदवार उन्ही जोन से चेक कर सकते है रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट २०१८ केवल अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही जारी किया जाएगा। इन्टरनेट पर केवल www.rrbbpl.nic.in को डालकर ही चेक किया जाएगा। ररब भोपाल के द्वारा जैसे ही रिजल्ट की घोषणा या ररब भोपाल कट ऑफ जानने के लिए इधर उधर जाने की आवश्यकता नहीं है यहाँ से देख सकते है।

आरआरबी भोपाल ग्रुप डी एग्जाम डिटेल्स 2018:
भारतीय रेल आरआरबी ने वर्ष 2018 में एक अधिसूचना जारी किया जिसका क्रमांक संख्यां CEN 02/2018 है अधिसूचना के अनुसार 62907 पदों के लिए 2 करोड़ से भो अधिक फॉर्म जमा किया गया था जिसके के बाद से आप अंदाजा लगा सकते है, इतनी बड़ी तादाद में रेलवे के द्वारा परीक्षा का आयोजन करना और उसके बाद ररब भोपाल रिजल्ट २०१८ को जारी करना किता सारा कम होता है, इन सभी कम को पूरा करने के बाद ही तो ररब भोपाल कट ऑफ २०१८ को जारी किया जाएगा। आवेदन संख्यां के अनुसार ररब भोपाल के लिए 3522 ग्रुप डी के लिए आयोजन किया गया है,मान लीजिये यदि अलग अलग ज़ोन वाइज परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाता तो कितना मुश्किल हो सकता है। आरआरबी भोपाल समूह डी जॉब्स 2018 के विवरण निम्नलिखित इस प्रकार से है यहाँ देखे।

 RRB Bhopal Group D Result 2018 चेक करने हेतु दिशानिर्देश"
  • पहले आप को अधिकारिक वेबसाइट पर जाने की जरुरत है- www.rrbbpl.nic.in
  • जाने के बाद RRB Bhopal Group D CBT Exam Result 2018 के लिंक को देखना होगा 
  • उसके बाद बड़ी सरलता से रिजल्ट 2018 वाले पेज पर चले जाएँगे 
  • अब डालें यहाँ पर Application registration details और सबमिट करें 
  • कुछ सेकंड के बाद देखेंगे की आप के स्क्रीन पद पीडीऍफ़ में ररब रिजल्ट दिखाई देगा
  • डाउनलोड करने के बाद प्रिंट भी कर लें 
आरआरबी परिणाम 2018 rrbbpl.gov.in
जैसे की आप सभी जानते है की आजकल किस भी चीज को इन्टरनेट के माध्यम से देखना या चेक करना बहुत आसान हो चूका है कियोंकि इन्टरनेट की सुविधा इतना जियादा होने किव वजह से हर कोई अपने मोबाईल फ़ोन के माध्यम से देख या चेक कर सकते है, कैफ़े जाने की आवश्यकता बहुत ही कम हो गया है। इसलिए ररब भोपाल ग्रुप डी रिजल्ट २०१८ (ररब भोपाल ग्रुप डी कट ऑफ २०१९) कट ऑफ देखने के लिए ररब भोपाल rrbbpl.gov.in के अधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहे।


EmoticonEmoticon