Thursday 24 January 2019

vbspu.ac.in VBSPU Result 2019- VBSPU परिणाम 2019 BA B.SC B.Com B.ed, MA VBSPU Result

VBSPU Result 2019: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी VBSPU BA B.SC B.Com B.ed, MA Part 1, 2, 3 वार्षिक और अर्ध वर्षी परीक्षा परिणाम को मई से जून के बिच में VBSPU परिणाम 2018 ऑनलाइन वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी ऑफिसियल वेबसाइट vbspu.ac.in result के मधयम से VBSPU Result 2019 को चेक करने के लिए बहुत जल्द ही मोका मिल सकता है, वैसे भी वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी मार्च से अप्रैल के महीने तक अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के लिए विभिन विषयों की परीक्षा का संचालन किया जाता है। सूत्रों के हवाले से वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर सभी सेमेस्टर परिणाम को उपलोड करने की खबर है।

VBSPU Result 2019 ऑनलाइन:
VBSPU Result 2018
प्रिये छात्र वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर VBSPU BA, B.Com, B.Sc Result 2018 को जल्द ही अधिकारिक वेब पेज के माध्यम से उजागर किया जाएगा। जी उम्मीदवारों जौनपुर यूनिवर्सिटी के लिए होने वाली परीक्षा के बाद VBSPU परिणाम 2018 चेक करने की सोच रहे है, तो आप के लिए बहुत जियादा उत्साहित होने की खबर है। वबसपु रिजल्ट जौनपुर 2019 करने के लिए अधिकारिक वेबसाइट vbspu.एक.इन का ही प्रयोग करें कियोंकि अधिकारिक वेबसाइट के अलावा किसी और माध्यम से जारी नहीं किया जाएगा। आप को वबसपु रिजल्ट VBSPU परिणाम 2018 जाँच करने के लिए यहाँ पर कुछ स्टेप्स दिखाया गया है जिसके माध्यम से VBSPU परिणाम को आगे चेक करना आसान हो जाएगा।
VBSPU परिणाम 2019: जौनपुर 
प्रिये छात्र आप सभी अच्छी तरह जानते है की वीर बहादूर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर जो की वर्ष में दो बार सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षा को पूर्ण रूप से संचालित करती है, जो की प्रथम के लिए माना जाए तो मार्च से अप्रैल तक और दुसरे चरण में नवम्बर /दिसम्बर के महीने में आयोजित होता जैसे ही परीक्षा की समाप्ति होता है उसके बाद से हर स्टूडेंट्स को VBSPU Result ऑनलाइन चेक करने के लिए सर्च करते रहते है, कियोंकि उन्हें पता नहीं होता है की VBSPU Result 2019 कब तक आएगा और कोण जारी करेंगा तो आप सुनिश्चित क्र लें की वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी अपने सरकारी अधिकारिक वेबसाइट के जरये ही VBSPU BA, B.Com, B.Sc Result 2018 को घोषित करेगा जिसके बाद नाम रोल नंबर का प्रयोग करने के ऑनलाइन चेक होगा।

VBSPU BA, B.Com, B.Sc Result 2018 ऐसे देखे।
  • हर किसी स्टूडेंट्स को VBSPU के अधिकारिक साईट पर जाना होगा-vbspu.ac.in
  • अब आप को vbspu परिणाम को देखना होगा 
  • यहाँ एक लिंक होगा जोकि नया पेज पर लेकर जाएगा 
  • उसके बाद नाम रोल नंबर डालने के लिए  कहा जाएगा।
  • अब स्क्रीन पर आप का परिणाम होगा।
  • आगे के लिये रिजल्ट का प्रिंट आउट निकल ले।

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019:
वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर जिसे हम VBSPU के नाम से जानते है जी की भारत के राज्य उत्तर प्रदेश के जौनपुर में नवनिर्मित है, 1987 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर की स्थापना हुआ जो की यूपी के पुर सीएम पूर्व मुख्यमंत्री श्री वीर बहादुर सिंह के नाम पर रखा गया है। प्रत्येक वर्ष अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की वार्षिक परीक्षा में लखीं की संख्या में छात्र छात्राएं भाग लेती है, वार्षिक एग्जाम के होने के क्रमश २ महिना बीतने के बाद ही जौनपुर यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2018 को जारी होने की सभावना रहता है।

VBSPU परिणाम के चेक करने के बारे में सभ छात्र को सूचित किया जाता है की वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के होम पेज से लगातार सम्पर्क में रहे या इस वेबसाइट को बुक मार्क करल ले तक आगे जरूत में काम आए।


EmoticonEmoticon