Thursday 3 January 2019

UP Police Admit Card 2018-uppbpb.gov.in उप पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 41520 पुलिस एग्जाम डेट 2018

UP Police Admit Card 2018: उप प्रदेश पुलिस विभाग में होने वाली भर्ती २०१८ के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों की ख़ुशी की लहर बढ़ गई है, जब उप पुलिस के आवेदन करने के बाद उप पुलिस एडमिट कार्ड २१८ डाउनलोड करने के बारे जाने कब तक जारी किया जयेगा। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग ने हाल के महीने मे 22 जनवरी 2018 से 22 फ़रवरी 2018 तक उप पुलिस कांस्टेबल के खाली पदों के लिए आवेदन जारी किया था। अवेदनं करने के बाद प्रत्येक छात्र को परीक्षा की तारिख की जानने की चिंता सताने लगी है। हम आप को उप पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड UP Police Admit Card 2018 को बारे में विसतार से बता रहे है।

की उप पुलिस एडमिट कार्ड को यूपीपीआरपीबी के अधिकारिक वेबसाइट पर prpb.gov.in या uppbpb.gov.in पर जारी किया जाएगा यदि आप UP Police Admit Card 2018 (ुप्पबपब पुलिस एडमिट कार्ड २०१८) को डाउनलोड करने से संबधित आवश्यक जानकरियां यहाँ पर हम इस लेख के माध्यम से बताने का प्रयास करेंगे और समझाने की कोशिश करते है UP Police Admit Card (ुप्पबपब एडमिट कार्ड २०१८)को डाउनलोड करने की तिथि के बारे में जानते है। की कब तक जारी हो सकता है, उप पुलिस 41520 उप पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड किया रहेगा Exam Pattern आदि को बारे में बताने की कोशिश करूँगा ताकि आप को UP Police Admit Card को डाउनलोड करने हेतु किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।


उप पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड २०१८

UP Police Constable Admit Card 2018:
दोस्तों जिन जिन लोगो ने उप पुलिस कांस्टेबल 2018 के लिए जारी की गई भर्ती 2018 के लिए आपने आवेदन कर लिया है, तो अब परीक्षा की तारिख को जाने और जाने की कैसे डाउनलोड हो सकता है, आप की जानकारी हेतु बताने का प्रयास कर रहे है की उप पुलिस प्रवेश पत्र 2018 को पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके प्रवेश पत्र को बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in UP Police Admit Card 2018 से प्राप्त किया जा सकता है। चूँकि आप को ये बताना चाहता हूँ की जनवरी से फ़रवरी तक आवेदन की गई उप पुलिस भर्ती 2018 के लिए अभी तक किसी भी परीक्षा के लिए निर्धारति तिथि की घोषणा नहीं हुआ है।

ताजा अपडेट:
UP Police Constable PST / PET Date 27-01-2019 or 28-01-2019 
को होगा जिसके लिए आप को अत अप सभी कैंडिडेट से आग्रह है की अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन UP Police Constable PST / PET Admit Card 4 जनवरी के बाद से पीडीऍफ़ में डाउनलोड होगा जिसके लिए आ[ यहाँ से हमने डायरेक्ट उप पुलिस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिया है Admit card Download link.


उप पुलिस एडमिट कार्ड 2018 डाउनलोड:
इसलिए आप को परीक्षा की तारिख के बारे में सबसे पहले जानना जरुरी है, ऐसा माना जा रहा की अप्रैल या मई के महीने उप पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए किसी भी समय परीक्षा के आयोजन होने की संभावना हो सकता है, ये कोई निश्चित तारिख नहीं है निश्चित तारिख की घोषणा  उo प्रo भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ के द्वारा उप पुलिस एडमिट कार्ड 2018 डेट की जानकरियां दिया जयेगा। अब तक कोई भी सूचना नहीं मिलता है तब तक आप uppbpb.gov.in admit card 2018 के लिए वेट करें और जाने उप पुलिस एडमिट कार्ड २०१८ की नई डेट और बहुत कुछ आवश्यक कार्यविधि उप पुलिस हॉल टिकट 2018, उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2018 से सम्बन्धित ताजा डेट वो भी हिंदी में इस साईट प्राप्त कर सकते है।



उत्तर प्रदेश पुलिस 41520 पुलिस कांस्टेबल (सिपाही) विवरण 2018
विभाग का नाम
यूपी पुलिस
भर्ती बोर्ड का नाम
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड
विज्ञापन संख्यां
PRPB One-1(112)2017
विज्ञापन जारी होने की तिथि
14-01-2-2018
टोटल अपदों की संख्यां
41520 सिपाही
वेतनमान
रु 5200/- 20200+ग्रेड पे रु 2000
शैक्षिक योग्यता
12 वीं पास या समकक्ष
आवेदन करने की तिथि
22-1-2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि
22-2-2018
अप्लाई
ऑनलाइन मोड़ में
अधिकारिक वेबसाइट

यूपी पुलिस 41520 एडमिट कार्ड 2018:
उo प्रo भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ के द्वारा होने वाली पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा से संबधित सुचना एकत्रित करने के बाद में संछेप में यहाँ बताऊंगा की उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड २०१८ को डाउनलोड करने की कार्यविधिय किया है, और कैसे सरलता से डाउनलोड हो पाएगा UP Police Admit Card 2018 (ूप पुलिस एडमिट कार्ड २०१८) महत्पूर्ण बात जोकि आप को बता रहा हूँ की यूपी पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड २०१८ को परीक्षा की तारिख को निर्धारित होने के बाद अधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in ुप्पबपब.गॉव.इन एडमिट कार्ड २०१८) पर अपलोड किय जाता है, और परीक्षा के आयोजन होने से 15 दिन पहले अधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in से डाउनलोड कर पाएँगे यदि आप डाउनलोड करना चाहते है तो उप पुलिस एडमिट कार्ड २०१८ के लिए कुछ स्टेप्स यहाँ पर उपलब्ध करने जा रहे और जाने यूपी पुलिस परीक्षा से सम्बंधित न्यू और लेटेस्ट समाचार इस पेज के सहयोग से जियादा जानने के लिए इस साईट को लगातार समपर्क में रहे है।

UP Police Admit Card 2018: uppbpb.gov.in
प्रिय पाठको जैसे की हम सभी जानते है की उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन करेगी लिखित परीक्षा में सफल कैंडिडेट को physical टेस्ट के लिए बुलया जाएगा दोनों ही परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र होना अनिवार्य है, इसीलिए सभी छात्र से अनुरोध है की परीक्षा के आयोजन होने से पहले अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से या फिर इस साईट के माध्यम से ऑनलाइन उप पुलिस एडमिट कार्ड २०१८ को डाउनलोड करके हासिल किया जा सकता है, यदि आप को उप पुलिस एडमिट कार्ड २०१८ को डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के अधिअक्रिक वेबसाइट से समपर्क किया जा सकता है।
संगठन
उप पुलिस UPPRPB
विभाग Department
UP Police यूपी पुलिस
रिक्तपद Post
सिपाही Constable
कुल रिक्त पदों की संख्यां
41520 सिपाही
प्रवेश पत्र Admit Card
जल्द आएगा Available soon
अधिकारिक वेबसाइट URL
uppbpb.gov.in

UP Police Admit Card 2018 ऑनलाइन पीडीऍफ़ में:
  • सबसे पहले  यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की जरूरत है:
  • मुख पृष्ठ आने के बाद उप पुलिस कांस्टेबल 41520 एडमिट कार्ड के लिंक को क्लीक करे
  • उसके बाद आप एडमिट कार्ड २०१८ वाले टेबल लेकर जाएगा।
  • फिर अप यहाँ  पद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक को क्लीक करें,
  • सभी आवश्यक विब्रण जैसे की पंजीकरण/ नाम  आदि
  • उसके बाद आप के सामने प्रदर्शित होने वाल पीडीऍफ़ फाइल डाउनलोड करे,
  • डाउनलोड करने के बाद प्रिंट भी करें,
uppbpb.gov.in 2018 यूपी पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2018 
उत्तर प्रदेश कांस्टेबल पुलिस भर्ती के लिए अधिसूचना के तहत 41520 सिपाही भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था जिसके लिए कई लाख उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया हैआवेदन करने के बाद लिखित परीक्षा की तैयरी में जुट जाए नाकि समय को नस्ट करें कियोंकि लिहित परीक्षा के आधार पर परीक्षा में सफल कैंडिडेट को phycial के लिए आमंत्रित किया जयेगा। इस लिया आप सभी उम्मीदवार जिन्होंने उप पुलिस के लिए लिखित परीक्षा की तैयारी कर रहे तो आप को कड़ी मेहनत करने की जरूत है कियोंकि आज कल सरकारी नौकरी पाना किसी भी विभाग में बहुत ही मुश्किल है, अत आप से गुजारिश करते है की परीक्षा के आयोजन होने से पहले उप पुलिस एडमिट कार्ड २०१८ को डाउनलोड कर ले अन्यता आप को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दिया जयेगा।
  • यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम विवरण: 
  • विभाग का नाम: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRB)
  • परीक्षा: यूपी पुलिस कांस्टेबल  भर्ती लिखित परीक्षा 2018 
  • पद का नाम: कांस्टेबल आरक्षी नागरिक पुलिस
यूपी पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड के लिए किसी भी प्रकार की सहायता के लिए उत्तर प्रदेश कांस्टेबल पुलिस भर्ती बोर्ड लखनऊ के आधिकारिक वेबसाइट से संपर्क साधा जा सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ूप पुलिस कांस्टेबल के लिए होने वाली परीक्षा की तैयारी होने के बाद जल्द ही जारी होने की कयास लगाया जा रहा है अब सिर्फ नोटिफिकेशन के जारी होने तक वेट करने की जरुरत है।


EmoticonEmoticon