Thursday 3 January 2019

CCS University Result 2019- बीए, बी.कॉम, बी.एससी, बीएससी CCSU परिणाम 2019 www.ccsuniversity.ac.in

CCS University Result 2018-19: CCSU परिणाम चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ CCS University Result 2018 को परीक्षा सेसन में आयोजित की जाने वाली परीक्षा बीए, बीकॉम, बीएससी, एम.एससी (एजी), एल.एल.बी, एलएलएम, एमए परिणाम की घोषणा अधिकारिक वेबसाइट www.ccsuniversity.ac.in पर मई /जून के महीने जारी करने की उम्मीद है। जिन छात्रों ने मार्च- अप्रैल के महीने में आयोजित होने वाली अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट UG/PG के वार्षिक परीक्षा में भाग लेने के बाद इंतजार करने वाले उम्मीदवार जल्द ही रोल नंबर और नाम के अनुसार पीडीऍफ़ में चेक कर सकते है, कक्स यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१९ ऑनलाइन चेक करने के लिए जाने कैसे चेक हो सकता उसके लिए हम आप के सहयोग करने के लिए कुछ स्टेप्स को यहाँ पर दर्शाने की कोशिश कर रहा हूँ। 

CCS University Result 2019:
सीसीएस यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 चेक करने के लिए आप को कुछ विशेष बातों का धियान रखना होगा उसके बाद ककस यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१९ को बड़ी आसानी से पीडीऍफ़ चेक किया जा सकता है। चूँकि हाल के महीने में संचालित की जाने वाली परीक्षा जैसे की बीए, बी.कॉम, बी.एससी, एम.एससी (एजी), एल.एल.बी, एलएलएम, एमए और अन्य डिप्लोमा रिजल्ट के लिए छात्रों के द्वारा लिए गए विभिन विषयों की परीक्षा के जांचने के लिए बड़ी चिंता है। इसलिए हम आप को ककस यूनिवर्सिटी रिजल्ट CCS University Result को जांचने के लिए मेरठ यूनिवर्सिटी के अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कुछ ताजा जानकारी आप तक शेयर करने जा रहा हूँ की कब तक घोषणा किया जयेगा। ऐसा उम्मीद किया जा रहा है की परीक्षा के आयोजन होने के 2 महीने के लम्बे इंतजार करने के बाद आप के लिए यूनिवर्सिटी के द्वारा अच्छी खबर आने की उम्मीद इसी महीने में हो सकाता है।


CCSU Result 2018
CCSU परिणाम 2018:
प्राप्त जानकारी के अनुसार चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ के अनुसार इस महीने के प्रथम या दितीय हफ्ते में कक्स यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१८ को जारी करने के लिए समाचार पत्रों के मदद से कक्स यूनिवर्सिटी रिजल्ट को जारी करने की खबर शाया किया जयेगा। जिसके फलस्वरूप आप चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ रिजल्ट २०१८ को दिया हुए अधिकारिक वेबसाइट के लिंक को क्लीक करने के बाद जांचा जा सकता है ccsu रिजल्ट २०१८ CCS University Merut Result को जारी करने की घोषणा होने से पहले मेरठ यूनिवर्सिटी के ऑफिसियल वेबसाइट www.ccsuniversity.ac.in result पर पीडीऍफ़ में परीक्षा परिणाम को अपलोड किया जयेगा जिसके बाद बिना किसी रुकावट के ऑनलाइन जांचें। कक्स यूनिवर्सिटी रिजल्ट चेक करने हेतु www.ccsuniversity.ac.in प्रयोग करें।

 सीसीएस यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2018:
प्रिये दोस्तों जैसा की हम सभी छात्र जानते है, किसी भी यूनिवर्सिटी के द्वारा परीक्षा के आयोजन करने से पहले परीक्षा समय सारणी की घोषणा किया जाता है ताकि प्रत्येक छात्रों के द्वारा परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार तैयरी किया जा सके ठीक उसी प्रकार यूनिवर्सिटी के अनुसार CCSU परिणाम 2018 घोषणा परीक्षा होने के बाद कुछ महत्पूर्ण कार्य को पूरा करने के बाद ऑनलाइन चेक करने हेतु छात्रों की सुविधा के लिए जारी किया जाता है। जिसके फलस्वरूप सभी छात्र किसी भी चिंता के बगैर चेक कर सकते है।


CCSU परिणाम 2018: ccsuniversity.ac.in
चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ जो की CCSU के नाम से जाना जाता है। चौधरी चारा सिंह मेरठ यूनिवर्सिटी की स्थापना 1965 में मेरठ उत्तर प्रदेश में किया गया जिसके बाद से कक्स यूनिवर्सिटी के द्वारा प्रत्येक वर्ष अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के लिए विभिन BBA, BCA, B.Ed, B.Tech, MBA 1st, 2nd, 3rd विषयों के लिए आयोजित किया जाता है जिसके फलस्वरूप कुछ समय के अंतराल के बाद ccsu result को जारी करने की घोषणा किया जाता है। ऐसे चेक करें CCS University Result 2018 (ककस यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१८ ) जोकि आप के लिए चरण दर चरण बताया जा रहा है।

CCS University Result 2019 चेक करने की कार्य विधि: 
  • सबसे पहले CCS University के ऑफिसियल वेब पेज पर जाए www.ccsuniversity.ac.in
  • उसके बाद विषय और सेमस्टर को चयन करें
  • उसके परिणाम के लिंक को चेक करें
  • दिए हुए लिंक को क्लीक करने के बाद अप के स्क्रीन डाटा उपलब्ध होगा।
  • उसके बाद पूछे गए विवरण डाले जैसे की नाम रोल नंबर नाम आदि.
  • उसके बाद आप के होम स्क्रीन पर दिखाई देने वाला पीडीऍफ़ फाइल डाउनलोड करें 

CCSU यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१९:
चौधरी चरण सिंह मेरठ विशवविधालय नवम्बर /दिसम्बर में लिया गया परीक्षा फ़रवरी या मार्च के अन्दर ccsu Result आने की उम्मीद है जिसकी जानकारी मेरठ यूनिवर्सिटी के ऑफिसियल प्रक्रिया को पूर्णरूप देने के बाद ही घोषणा करने के लिए नोटीस दिया जाएगा जिसके बाद BBA BCA B.Ed B.Tech MBA 1st 2nd 3rd वर्ष के लिए हर छात्र के लिए क्क्सू रिजल्ट पाने का मोका होगा।

 CCSU Result के बारे में किसी भी प्रकार अन्य जानकारी के लिए चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के अधिकारिक वेबसाइट से संपर्क साधा जा सकाता है।

3 comments

I have lost my roll number can you please tell me the alternate way to check the result of M.com 2nd year (private)
Full Form Hindi

This may be an issue with my internet browser because I’ve had this happen before.
ccsu ba 3rd yearresult


EmoticonEmoticon