Thursday 6 June 2019

VBSPU Time Table 2019-BA, B.Sc,B.com Part 1st 2nd 3rd जौनपुर यूनिवर्सिटी स्कीम 2019

VBSPU Time Table 2019: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर UG /PG 2018 के लिए वार्षिक परीक्षा का आयोजन मार्च से अप्रैल में करने का निर्णय कर चुकी है, जिससे पहले जौनपुर यूनिवर्सिटी के अधिकारिक वेबसाइट से VBSPU Time Table 2019 (वबसपु डेट शीट २०१९) को जारी करने की घोषणा किया जयेगा। जैसा की हम सभी जानते है, आप को बताना चाहता हूँ की वबसपु टाइम टेबल २०१९ अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा जैसे की BA, B.Sc,B.com Part 1st 2nd 3rd के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए स्कीम जारी करने के बाद vbspu योजना 2019 को डाउनलोड करने के लिए निचे देखे।

VBSPU Time Table 2019 www.vbspu.ac.in
दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है, की वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी मार्च /अप्रैल के महीने में वार्षिक परीक्षा का संचालन करने से पहले अधिकारिक वेबसाइट vbspu.ac.in के माध्यम से पीडीऍफ़ में वेबसाइट के होम पेज पर अपलोड किया जाता है। उन सभी उम्मीदवार जिनको यूजी/ पीजी के लिए होने वाली पार्ट 1,2,3, VBSPU Time Table (वबसपु डेट शीट २०१९) जी पाठ्यक्रम के लिय समय सारणी का इंतजार करने के बाद आप आसानी से डाउनलोड कर सकते है, क्योंकि प्राप्त जानकारी के अनुसार वबसपु टाइम टेबल २०१९ को जौनपुर यूनिवर्सिटी के अधिकारिक वेबसाइट पर उपलोड करने की सूचना है, अब vbspu अनुसूची 2019 डाउनलोड करने के लिए निचे कुछ टिप्स को पढ़े। और जाने कैसे डाउनलोड होगा समेस्टर बीए, बीएससी, बीकॉम, बीटेक, बी. फार्मा, बीपीई, बीबीए, बीसीए, एमए, एमएससी, एमकॉम, एमबीए, एमसीए के पाठ्यक्रम समय तालिका।

जौनपुर यूनिवर्सिटी टाइम टेबल 2019:
वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी सभी सेमस्टर वार्षिक परीक्षा 2018 के लिए मार्च में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए vbspu टाइम टेबल 2018 क घोसना हो चूका है, सिर्फ अप को कुछ स्टेप्स को देखने के बाद जौनपुर यूनिवर्सिटी स्कीम २०१८ को डाउनलोड किया जाएगा जिसके लिए हम आप की सुविधा के लिए यहाँ पर दर्शाने जा रहे है की किस तरह हम वबसपु डेट शीट २०१९ को डाउनलोड करने के लिए जौनपुर यूनिवर्सिटी के मुख्य वेबसाइट वबसपु.एक.इन पर पहुँच सकते है। जौनपुर यूनिवर्सिटी के बारे में कहा जाता है, की परीक्षा के आयोजन होने से 2 महीने पहले जारी किया जाता है ताकि सभी छात्र परीक्षा कार्यकर्म के अनुसार परीक्षा की भरपूर तरीके से प्रैक्टिस किया जा सके।

VBSPU Time Table 2018: BA, B.Sc,B.com Part 1st 2nd 3rd  सेमेस्टर एग्जाम स्कीम 2018 को उपलब्ध कर दिया गया है दोव्न्लोड़ करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें,

स्नातक वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम 2018 UG 
स्नातकोत्तर वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम 2018 PG  
एम.एस-सी (कृषि) वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम 2018 


VBS Purvanchal University Time Table 2018 डाउनलोड करने के लिए"
  • सबसे पहले जौनपुर यूनिवर्सिटी के मुख्य वेबसाइट पर जाना होगा-vbspu.ac.in
  • उसके बाद अधिकारिक वेबसाइट स्कीम 2019 को देखे।
  • दिए मुख्य लिंक को क्लीक करें 
  • उसके बाद आप के स्क्रीन पर उपलब्द होने वाला पीडीऍफ़ फाइल परीक्षा कार्यक्रम होगा।
  • डाउनलोड करने के बाद प्रिंट करें 

VBSPU Exam  Time Table 2018 BA, B.com, B.Sc Part 1st 2nd: 
वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी VBSPU को जौनपुर यूनिवर्सिटी के नाम से भी पचाना जाता है। जो की जौनपुर उत्तर प्रदेश की सबसे मशहूर विश्वविधालय में से एक मानी जाती है। VBSPU का गठन 1987 में किया गया था। जौनपुर विश्वविद्यालय ने कई स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों जैसे की बीए, बीएससी, बीसीएम, बीटेक, बी. फार्मा, बीपीई, बीबीए, बीसीए, एमए, एमएससी, एमकॉम, एमबीए, एमसीए आदि विषयो की परीक्षा का प्रत्येक वर्ष आयोजित किया जाता है जिसमे की लाखों की संख्यां में छात्र को परीक्षा में भाग लेने की खबर है।

VBSPU Exam  Time Table 2019:
वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल यूनिवर्सिटी के लिए होने वाली UG /PG क एग्जाम आयोजित किय जा रहा है सभी छात्र ऑनलाइन पीडीऍफ़ में डाउनलोड करें पूर्वांचल यूनिवर्सिटी टाइम टेबल २०१९ साथ जैसे परीक्षा को निर्धारित तिथि के अनुसार समाप्त होने के बाद vbspu रिजल्ट २०१९ VBSPU परिणाम 2018 जल्द ही घोषित क्र दिया जयेगा जिसके बाद आप सभी यहाँ से पूर्वांचल यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१८ को जाँच पाएँगे।


VBS Purvanchal University Date Sheet 2018:
जौनपुर यूनिवर्सिटी स्कीम २०१९ के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी जौनपुर उत्तर प्रदेश के अधिकारिक वेबसाइट से संपर्क कीजिये या फिर किसी भी की सहायता के लिए आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से भेज सकते है उसके बाद आप सभी का हर समभव मदद किया जयेगा।


EmoticonEmoticon