Thursday 6 June 2019

Kanpur University Result 2019 BA, B.Sc, B.Com UG /PG 1st, 2nd, 3rd वर्ष CSJM परिणाम 2018

Kanpur University Result 2019: CSJM परिणाम छत्रपति साहूजी महाराज कानपुर यूनिवर्सिटी कानपुर BA, B.Sc, B.Com UG /PG 1st, 2nd, 3rd वर्ष के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा सत्र 2018-19 के लिए मार्च अप्रैल में होने वाली परीक्षा BA, B.Sc, B.Com UG /PG के पाठ्यक्रम की एग्जाम रिजल्ट २०१९ के लिए कानपुर यूनिवर्सिटी के अधिकारिक वेबसाइट kanpuruniversity.org २०१९ के मदद से CSJM परिणाम ऑनलाइन जारी करने की अधिकारिक घोषणा इसी महीने के दुसरे हफ्ते में किया जा सकता है। kanpuruniversity.org रिजल्ट २०१९ को परीक्षा होने के बाद कस्जम रिजल्ट २०१९ चेक करने के लिए वेट करने वाले छात्रओं के लिए अच्छी खबर जारी किये जाने की उम्मीद जाग गई बहुत जल्द ही कानपुर यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१९ को ऑनलाइन पीडीऍफ़ में मई या जून के महीने में रोल नंबर के अनुसार चेक कर सकते है। CSJM परिणाम 2018 की ताजा अपडेट पढ़ने के लिए पूरा लेख को पढ़ कर जान सकते है।

कानपुर यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019: 
कानपुर यूनिवर्सिटी रिवैल्यूएशन परिणाम 2018 को जारी करने के लिए अभी तक किसी भी निर्धारित तारिख या कोई भी अधिकारिक घोषणा आर्ट्स कॉमर्स और साइंस की सभी धाराओं को घोषित की सूचना नहीं लेकिन बहुत जल्द ही सभी नियमित और निजी छात्र कानपुर यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१९ Kanpur University Result को चेक करने का अच्छा मोका मिल सकता है, जिसके लिए अधिकारिक वेबसाइट  kanpuruniversity.org कानपुरुनिवर्सिटी.ऑर्ग रिजल्ट २०१९ से कोई भी सूचना को जारी करने के लिए धेर्य रखने की जरूरत है। जैसा की हम आप को कानपुर यूनिवर्सिटी में अध्यन करने वाले छात्र को बता रहे थे की कानपुर यूनिवर्सिटी के द्वारा मार्च /अप्रैल के महीने में आयोजित होने वाली परीक्षा के बाद काम से काम 2 महीने को बीतने के बाद आर्ट्स कॉमर्स और साइंस की सभी धाराओं की परीक्षा घोषित करने जा रही है। जैसे ही उत्तर पुस्तिका की जांचने की प्रक्रिया समाप्त होगा उसके बाद ऑनलाइन CSJM परिणाम अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्द होने के साथ ही CSJM परिणाम 2019 को जारी करने की घोषणा कर दिया जयेगा।

कानपुर यूनिवर्सिटी नवम्बर /दिसम्बर रिजल्ट

किया आप नवम्बर और दिसम्बर में होने वाले वर्षी लिखित और सेमेस्टर रिजल्ट को चेक करने के लिए सोच रहे होंगे ऐसा उम्मीद है यदि हाँ तो फरवर या फिर मार्च के पहले हफ्ते में कानपुर यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१९ को अधिकारिक तोर पर घोषित होगा जो की आप ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट BA, B.Sc, B.Com UG /PG रिजल्ट चेक करने हेतु सूचना यहाँ बहुत जल्द ही उपलब्ध किया जाएगा। इसलिए हम उन छात्र से आग्रह करता हूँ ऑफिसियल जानकारी आने तक वेट जरुर करें,

CSJM Kanpur University Result 2019:
हम आप को CSJM Kanpur University के लिए आयोजित की गई सभी नवीनतम जानकारी ऑनलाइन के माध्यम से यहाँ पर उपलब्ध करेंगे उसके बाद आप सभी CSJM परिणाम 2018 BA, B.Com, B.Sc, BBA BCA और MBA, MA, M.Sc, M.Com, BBA, BA, MA, BCA MBA BBM B.ed, M.Com, M.Sc M.ed, Arts, Science, Commerce,Law, Engineering, Biotechnology, Computer विषयो की परीक्षा के बारे में उपलब्ध हो सकाता है। कियोंकि कानपुर यूनिवर्सिटी दुसरे चरण में नवम्बर /दिसम्बर अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षा का संचालन करने के बाद पीडीऍफ़ में अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड होने के बाद निर्धारित तारिख कानपुर यूनिवर्सिटी रिजल्ट के बारे में समाचार पत्रों के माध्यम से सूचित किया जाता है। यूनिवर्सिटी का दैत्व है की परीक्षा के आयोजन होने से पहले परीक्षा कार्यक्रम को जारी करने की होती है ताकि सभी बच्चे के द्वारा समय सारणी के अनुसार लिखित परीक्षा की तैयारी करने में जुट कर उत्तीर्ण होने का मोका पाया जा सकता है।


कानपुर यूनिवर्सिटी रिजल्ट रिलीज डेट:
 कानपुर विश्वविधालय के अनुसार वार्षिक ओ अर्धवार्षिक एग्जाम के रूप में संचालित की गई विभिन विषयों की एग्जाम रिजल्ट 2018 BA, B.Com, B.Sc, BBA BCA और MBA के विषयों के लिए रिलीज करने की तिथि की घोषणा कुछ समय में कानपुर यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१९ करने हेतु नोटिस को आने की उम्मीद लगाया जा रहा हा जैसे ही कोई अपडेट यहाँ से प्राप्त होते ही छात्रों तक पहुचाने की हर संभव  प्रयतन किया जाएगा।

CSJM Exam Result 2018:kanpuruniversity.org 2018:
छत्रपति साहूजी महाराज विश्वविधालय के द्वारा होने वाली वार्षिक परीक्षा और अर्धवार्षिक परीक्षा इस प्रकार से है जैसे की  BA, B.Sc, B.Com, BBA, BCA, B.Tech, B.Ed, MA, M.Sc, MBA, MBBS, MD, Diploma के लिए परीक्षा मार्च से अप्रैल तक पूर्ण रूप आयोजित होता है। परीक्षा के आयोजन होने के बाद हर छात्र के मन में एक चिंता जो की कस्जम रिजल्ट २०१९ को चेक करने के लिए चिंतित होता है, जिसके लिए हर हमेशा मन दुविधा में रहता ए इसीलिए हम आप की चिंता को समझते हुए कानपुर यूनिवर्सिटी रिजल्ट २०१९ को चेक करने के बारे में कुछ अहम् दस्तावेज का प्रयोग करते हुए आसानी से चेक या डाउनलोड करने के लिए बताने का हर संभव प्रयास कर रहा हूँ, BA, B.Sc, B.Com, BBA, BCA, B.Tech, B.Ed, MA, M.Sc, MBA, MBBS, MD, Diploma PG/UG 1st, 2nd, 3rd वर्ष 2018 को चेक करने के लिए यहाँ देखे।

CSJM Exam Result 2018 को इस तरह से चेक करें:
  • आप को सबसे पहले CSJM के अधिकारी वेब पेज पर जान होगा kanpuruniversity.org
  • यहाँ पर देखे CSJM Exam Result 2019
  • उसके बाद आप के सामने CSJM परिणाम 2019 दिखाई देगा।
  • यहाँ डाले रोल नंबर तथा रोल कोड डाल कर परिणाम चेक कर सकते है।
  • उसके बाद पीडीऍफ़ में सेव करे या प्रिंट कर लें 

CSJM परिणाम 2018: ऑनलाइन:
कानपुर यूनिवर्सिटी क्स्ज्म एग्जाम रिजल्ट को जांचने या किसी भी प्रकार की अधिकारिक सूचना के लिए कानपुर यूनिवर्सिटी के जरिये जारी होने वाली ऑफिसियल notification B.Ed, MA, M.Sc, MBA, MBBS, MD, Diploma PG/UG 1st, 2nd, 3rd अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के लिए हर एक जानकारी यहाँ से पा सकते है यदि आप किसी भी प्रकार की असुवस्त CSJM परिणाम 2019 को चेक करने में महसूस कर रहे है तो हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से शेयर कर सकते उसके बाद आप की हर संभव सहायता किया जयेगा। 


EmoticonEmoticon