Friday 30 March 2018

JAC 12th Result 2018-jac.nic.in 2018 झारखण्ड बोर्ड 12 वीं रिजल्ट 2018 नाम वाइज /रोल नंबर वाइज चेक करें,

JAC 12th Result 2018: दोस्तों जैसा की हम सभी जानते है, कि झारखण्ड बोर्ड ने 12वीं इंटर के लिए परीक्षा सरलता समापन कर चुकी है। और जस १२थ रिजल्ट २०१८ को घोषित करने में बहुत कम समय बच गया है। जिससे के बाद से ही छात्रों को बड़ी बेचैनी होगा। जैक बोर्ड रिजल्ट 2018 को चेक करने कि  इसलिए हम आप को बताने जा रहे है, की झारखण्ड बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ को कब तक  घोषित करेगा और किस तरह से जैक बोर्ड रिजल्ट 2018 की घोषणा करेगी। जैसे की आप सभी छात्र जानते है, की JAC 12th Result 2018 झारखण्ड बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ की घोषणा JAC के मुख्य सरकारी वेबसाइट के माध्यम से JAC 12th Result 2018 को अधिकारिक तोर पर घोषित करने की सूचना दिया जाएगा। JAC 12th Result परीक्षा के आयोजन होने के कम से कम २ महीने के बाद होम जस के होम पेज www.jac.nic.in पर उपलब्ध करेगी।


JAC 12th Result 2018:
क्या आप झारखण्ड बोर्ड रिजल्ट को चेक करना चाहते है, तो मई के दुसरे या तीसरे हफ्ते में जस १२थ रिजल्ट २०१८ को चेक करने के लिए इंतजार करना पर सकते है। यदि उन सभी छात्र जिन्होंने झारखण्ड बोर्ड के लिए इंटरमीडिएट कॉमर्स /आर्ट्स /साइंस के विषयों के लिए जैक बोर्ड रिजल्ट 2018 JAC 12th Result 2018 को जांचने के लिए सोच रहे है, तो ऑनलाइन इन्टरनेट पर बैठने से पहले रोल नंबर अपने पास सुरक्षित रखे। ताकि ऑनलाइन अधिकारिक वेबसाइट जस.णिच.इन २०१८ पर परीक्षा जारी होने वाले दिन के समय में काफी वय्वस्त हो जाता है, जिससे की जस बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ को चेक करने में काफी दिक्कत हो सकता है। इसलिए आप सभी परीक्षा चेक करते समय धियान से रोल नंबर रोल कोड का विशेष रूप से धियान रखे और उसके बाद बिना किसी रुकावट के ऑनलाइन JAC 12th Result 2018 को चेक करने में सफलता हसिल कर सकते है।
Jharkhand Board 12th Result 2018

Jharkhand Board 12th Result 2018:
Jharkhand Academic Council जिसे हम JAC के नाम से भी पहचानते है। JAC ने मार्च के महीने में 10 वीं और 12 वीं के लिए आर्ट्स/कॉमर्स/ साइंस के पाठ्यक्रम की परीक्षा का समापन करने के बाद जस १२थ रिजल्ट २०१८ को अधिकारिक तो जारी करने की प्रक्रिया को पूरी करने के बाद बोर्ड के होम पेज के द्वारा पब्लिस कर दिय जाएगा। जिसके बाद हर छात्र ऑनलाइन दिए हुए होम पेज के लिंक को क्लीक करने के बाद नाम रोल नंबर के अनुसार पीडीऍफ़ में झारखण्ड बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ को देख पाएँगे किया अप जानते है, की जस बोर्ड रिजल्ट  को चेक करने की अधिकारिक प्रक्रिया किस प्रकार रहेगी। तो हम आप को सभी सरल योजना JAC Ranchi 12th Result 2018 (जस रांची १२थ रिजल्ट २०१८) को पीडीऍफ़ में जांचने के लिए सरल रस्ते रूबरू करवाता हूँ।
JAC Ranchi 12th Results 2018  को मई के आखरी साफ्टा में ऑनलाइन के द्वारा jac.jharkhand.gov.in से भी चेक किया जाएगा।

JAC इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018 Date कब अक आएगा।
प्राप्त सूचना। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार झारखण्ड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के चेयरमैंन के अनुसार अभी किसी भी प्रकार की जस १२थ रिजल्ट  को released करने के लिए किसी भी प्रकार कोई सूचना नहीं किया है, लेकिन अनुमान के आधार कह सकते है, की झारखण्ड बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट २०१८ को मई के अंत तक ऑनलाइन ऑफिसियल वेब पेज पर ही पीडीऍफ़ म उपलब्ध किया जाएगा जिसके लिए सभी छत्रों  को बड़ी बेसब्री से इंतजार है। किया आप को पता है की लोकल न्यूज़ पेपर के माध्यम से भी JAC इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018 Date के बारे में बतया जाएगा की किस दिन तक जैक बोर्ड रिजल्ट 2018 की घोसना होगा। आज कल तो इन्टरनेट क इतनी बड़ी सुविधा हो गाया है की हर किसी के पास एंड्राइड फ़ोन और नेट का सस्ता होना हर इन्सान को सभी कार्य घर बैठते हुए किया जा सकता है।

www.jac.nic.in 12th Result 2018: 
दोस्तों किया आप को पता है की झारखण्ड बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम साइंस /आर्ट्स/ कॉमर्स सभी विषयों की परीक्षा परिणाम को एक साथ ही जारी किया जाता है, सिर्फ अंतर देखा जाए तो रेगुलर और /प्राइवेट छात्र के लिए अलग परीक्षा परिणाम की घोषणा भी  कर दिया जाता है। उसके बाद अगर आप को अच्छे अंक नहीं मिल पाता है, या फिर संतुस्ट नहीं तो आप के पास एक आप्शन के रूप में कम्पार्टमेंट की परीक्षा कुछ समय बाद आयोजित किया जाता है उसके बाद परीक्षा में सामिल होकर जस १२थ रिजल्ट के लिए बेहतर नंबर लाने का मोका पाएँगे।

jac.nic.in 2018:
JAC झारखंड एकेडमिक काउंसिल जिसका निर्माण बोर्ड 1992 में अस्तित्व में आया है। झारखण्ड बोर्ड इंटरमीडिएट, शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा और मदरसा शिक्षा को प्रदान करने के लिए भ जाना जाता है।. वर्ष के शुरुआत में फरवरी से मार्च महीने मे 10 वीं और 12 वीं के लिए परीक्षा संचालन किया जाता है, जिसमे 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा में कई लाख परीक्षार्थी को भाग लेने की अधिकारिक तोर पर सूचना होता है। पिछले वर्ष झारखंड बोर्ड ने अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जेएसी इंटरमीडिएट परिणाम जारी किया था। इसलिए हम सभी उम्मीदवारों को लगातार रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह देते है।


झारखण्ड बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 चेक करने का सही तरीका यहाँ पर उपलब्ध किया जा रहा है।
  • आप सभी को फहले JAC के होम पेज पर आन ही होगा-www.jac.nic.in
  • उसके बाद 12 वीं परिणाम 2018 झारखण्ड के बारे में ताजा न्यूज़ देखेंगे 
  • अधिकारिक वेबसाइट पर दिए हुए लिंक को क्लीक होने के बाद आप के सामने नया टेबल ओपन होगा।
  • फिर कुछ आवश्यक विवरण को भरना होगा जैसे की नाम रोल नंबर रोल कोड आदि।
  • वेट कीजिये मोबाईल के स्क्रीन पर पीडीऍफ़ में JAC Ranchi 12th Results 2018
  • डाउनलोड करना चाहते है तो डाउनलोड करने के बाद प्रिंट आउट करके रखे।

JAC 12th Result 2018: कब तक जारी किया जारी किया जाएगा
JAC Ranchi 12th Results 2018 के लिए किसी भी तरह कोई भी Notification को जानने के लिए Jharkhand Academic Council Ranchi के होम पेज से संपर्क करें और जाने ताजा अपडेट और अन्य बहुत कुछ जानने के लिए होम साईट को लगातर देखते रहे।


EmoticonEmoticon