Saturday 31 March 2018

RRB Allahabad ALP Admit Card 2018- RRB Admit Card CEN 01/2018-Exam Date यहाँ से देखे Alp Admit Card

RRB Allahabad ALP Admit Card 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड ईल्लाहाबाद सहयक लोको पायलट/ तकनीशियन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का संचालन अप्रैल /मई करने लिए एग्जाम तिथि की जानकारी जल्द ही अधिकारिक वेबसाइट rrbald.gov.in से दिए जाने की संभावना है। RRB के द्वारा अभी किसी भी तरह ऑनलाइन टेस्ट की तिथि की अधिकारिक घोषणा नहीं किया गया है। लेकिन माना जा  रहा है, की अप्रैल-मई में असिस्टेंट लोको पायलट की परीक्षा से सम्बंधित किसी भी तरीख की घोषणा किया जा सकता है। प्रिये परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेने से पहले आप को RRB Allahabad ALP Admit Card 2018 को डाउनलोड करना होगा उसके बाद ही ऑनलाइन परीक्षा में भाग ले पाएँगे। किया जानना चाहते ही की ररब अल्लाहाबाद एडमिट कार्ड २०१८ को कब तक डाउनलोड कर सकते है, और क्या प्रक्रिया होगी। आरआरबी अल्प एडमिट कार्ड 2018 स्वीकार करते है की प्रक्रिया किया होगा। अतः आप सभी भाइयों को RRB Allahabad ALP Admit Card 2018 को डाउनलोड करने के लिए यहाँ लिखा हुआ पूरा आर्टिकल को पढ़े।

RRB Allahabad ALP Admit Card 2018:
इलाहाबाद रेलवे भर्ती बोर्ड असिस्टेंट लोको पायलट /तकनीशियन के लिए परीक्षा की तारिख अप्रैल से मई तक निर्धारन किया जयेगा।उससे पहले प्रत्येक छात्रों को आरआरबी अल्प एडमिट कार्ड स्वीकार करते है, को  आरआरबी अल्लाहाबाद के अधिकारिक वेबसाइट से पीडीऍफ़ में पंजीकरण नंबर को सबमिट करने के बाद डाउनलोड किया जाएगा। जिसके लिए अभी किसी भी प्रकार की कोई सूचना नहीं सिर्फ परीक्षा के आयोजन होने से 7 दिन पहले इल्लाहाबाद रेलवे भर्ती बोर्ड के रजिस्ट्रार के सहयोग से RRB Allahabad Admit Card 2018 को अपलोड करने की पूरी प्रकिया होने के बाद से ररब अल्लाहाबाद एडमिट कार्ड २०१८ को डाउनलोड करने में सफलता पा सकते है। एडमिट कार्ड इसलिए भी आवश्यक है, कि एडमिट कार्ड पर बहुत महत्पूर्ण जानकारी विवरण के साथ अपडेट किया जाता है। जैसे की रोल नंबर ,परीक्षा का स्थान, परीक्षा समय आदि जो की हर परीक्षार्थी की आवश्कता है, जिन्होंने ऑनलाइन प्रतियोगिता परीक्षा में समिल होने वाले उम्मीदवारों की अहम जरुरत है।
Allahabad ALP Admit Card 2018

असिस्टेंट लोको पायलट एडमिट कार्ड 2018 इलाहाबाद:
भारतीय रेलवे के लिए होने वाली ऑनलाइन कंप्यूटरीक्रत परीक्षा के लिए अभी तक कोई भी सूचना नहीं दिया गया है, लेकिन रोजगार समाचार पत्रों के माध्यम से पता चल चूका है, की मई में CBT के लिए ऑनलाइन एग्जाम भारत के विभिन परीक्षा केंद्र पर विभिन समय अनुसार आयोजित किया जाएगा। किसी भी निश्चित तिथि की घोषणा Railway Recruitment Board मुख्य वेबसाइट पर ही किया जाएगा। इसी कारण हम ने सभी जोन के लिए अलग अलग एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए मुख्य वेबसाइट का लिंक उपलब्ध किया है।

RRB ALP Loco Pilot Grade-3 Admit Card 2018:
आरआरबी के पहले चरण जो की आवेदन करने की प्रकिया पूरा हो चूका है, अब ररब के द्वारा दुसरे चरण के लिए ऑनलाइन कंप्यूटर आधरित लिखित परीक्षा का आयोजन करने की तैयारी में जुट गई जिसके लिए अब जल्द ही सभी जोन वाइज अधिकारिक वेबसाइट पीडीऍफ़ में RRB ALP Admit Card 2018 Exam Date के बारे जानकारी उपलब्ध करने की घोषणा किया जाएगा। जैसे ही परीक्षा कार्येक्रम की घोषणा होगा उसके बाद ऑनलाइन हर छात्रों के द्वारा आरआरबी अल्प कार्ड 2018 स्वीकार करते है, को किसी भी रुकावट के पीडीऍफ़ में डाउनलोड हो सकता है, हम आप ररब एडमिट कार्ड २०१८ पीडीऍफ़ में डाउनलोड करने के लिए ऑफिसियल लिंक को उपलब्ध क्या जा रहा है। जिसको टच करने के बाद एक नया पेज नजर आयेगा। अल्प एडमिट कार्ड २०१८ को डाउनलोड करने के बाद परीक्षा में बैठ सकते है।

आरआरबी एएलपी सीबीटी परीक्षा एडमिट कार्ड 2018 को डाउनलोड करने हेतु कुछ निर्देश:
  • सभी पात्र उम्मीदवार RRB के ऑफिसियल वेबसाइट पर लॉग इन करें rrbald.gov.in
  • फिर आप यहाँ पर एडमिट कार्ड के सेक्शन को देखे।
  • उसके बाद  विज्ञापन संख्यां CEN 01/2018 ई कॉल लेटर को और देखे।
  • यहा पर Registration number और Password का प्रयोग करे,
  • सभी विववरण को डालने के बाद समिट कर सकते है। 
  • जिसके तुरंत ही आप के सामने पीडीऍफ़ में एक फाइल नजर आएगा।
  • सेव करके प्रिंट भी करके अपने पास रख सक्ते है।
Loco Pilot Region Wise Admit Card 2018 डाउनलोड करना चाहते है, तो यहाँ देखे।
S,N
रेलवे भर्ती बोर्ड
Official  Link
1
आरआरबी अजमेर एडमिट कार्ड 
2
आरआरबी बैंगलोर एडमिट कार्ड 
3
आरआरबी बिलासपुर एडमिट कार्ड 
4
आरआरबी मुजफ्फरपुर एडमिट कार्ड
www.rrbmuzaffarpur.gov.in
5
आरआरबी गोरखपुर एडमिट कार्ड 
6
आरआरबी जम्मू एडमिट कार्ड 
7
आरआरबी मुंबई एडमिट कार्ड 
8
आरआरबी चंडीगढ़ एडमिट कार्ड 
9
आरबी पटना एडमिट कार्ड 
10
आरआरबी रांची एडमिट कार्ड 
11
आरआरबी अल्लाहाबाद एडमिट कार्ड 

















आरआरबी एडमिट कार्ड 2018 डाउनलोड करने के बाद आप को कुछ विशेष रूप से धियान देना होगा जैसे की उम्मीदवार नाम, पिता का नाम. माता का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय, फोटो हस्ताक्षर आदि को प्रिंट करने के बाद जरुर देख लें ताकि किसी भी समस्या से बचा जा पाएँगे


EmoticonEmoticon