Saturday 14 April 2018

RRB Patna Group D Application Status 2018-आरआरबी एप्लीकेशन स्टेटस 2018 यहाँ चेक करें

RRB Patna Group D Application Status 2018: दोस्तों, रेलवे भर्ती अधिसूचना के अनुसार आप सभी भाइयों ने ऑनलाइन आवेदन कर लिया होगा ऐसा उम्मीद है, आवेदन करने के बाद हर अभियार्थी के लिए अपने आवेदन के बारे में स्टेटस 2018 को जांचने की चिंता होगी। इसलिए हम आप के चिंता को समझते हुए RRB Patna Group D Application Status 2018 को चेक करने के लिए कुछ अहम जानकारी हिंदी आर्टिकल के माध्यम से बताने का प्रयास करूँगा की ररब पटना ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस २०१८ को कैसे चेक किया जाएगा। जैसा की हम सभी जानते है, की रेलवे ग्रुप डी पटना एप्लीकेशन स्टेटस २०१८ को आवेदन करने के बाद चेक कर लेना बहुत जरुरी होगा। RRB Patna Group D Application Status को चेक करने के बाद ही आपने आवेदन ररब पटना स्टेटस २०१८ को जांचने के बाद सभी स्तिथि के बारे में आसानी से जाँच सकते है,

RRB Patna Group D Application Status 2018
रेलवे भर्ती बोर्ड पटना RRB ने ग्रुप डी आवेदन करने की प्रक्रिया को बंद कर दिया गया है, आवेदन करने की प्रक्रिया बंद होने के बाद हर उम्मीदवारों को ररब पटना एप्लीकेशन स्टेटस २०१८ को चेक करने की चिंता बढ़ चुकी है, कियोंकि आप जानते है, की रेलवे ने 90000 पदों के रिक्त पदों के लिए 31 मार्च 2018 तक आवेदन करने की अहम तारिख के बारे में बताते हुए रेलवे ग्रुप डी की आवेदन बंद कर दिया है, अब आप सभी को रेलवे भर्ती बोर्ड ने आवेदन प्रक्रिया को जांचने के बारे में जल्द ही अधिकारिक वेबसाइट www.rrbpatna.gov.in के माध्यम से RRB Patna Group D Application Status को चेक करने के लिए अधिकारिक तोर एक सूचना के माध्यमस से ऑनलाइन जानकारी देने जा रही है। दोस्तों प्रमुख समाचार पत्रों के माध्यम से पता चला है, की रेलवे ग्रुप डी और तकनीशियन पदों के लिए 3.80 करोड़ आवेदन जमा हो चूका है, जिसमे कुछ मिस्टेक करने के वजह से 1 से भी अधिक आवेदन फॉर्म को रद कर दिया गया है, अतः आप सभी आवेदन कर्ता को से आग्रह है की आप अपने फॉर्म को चेक कर लें कही आप का आवेदन पत्र में कोई समस्या तो नहीं है, इसलिए ररब पटना एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के लिए आग्रह करते है।

              RRB Patna Group D Exam Date रेलवे ग्रुप डी एग्जाम डिटेल्स परीक्षा पैटर्न
आयोजक
रेलवे भर्ती बोर्ड
पद का नाम
ग्रुप डी
कुल पदों की तादाद
5981
आवेदन करने की प्रकिया
ऑनलाइन मोड़
आवेदन अकरने की तिथि
10 फ़रवरी 2018
लास्ट डेट आवेदन करने की
31-03-2018
आयु सीमा
18 से 31 वर्ष
शैक्षिक योग्यता
मैट्रिक हाई स्कूल (10 वीं)
अधिकारिक वेबसाइट

रेलवे ग्रुप डी स्टेटस 2018 कियों चेक करें,
भाइयों प्राप्त सुचना के आधार पर हम आप की इस पेज के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर्ता से अपील करते है, की यदि आपने सफलतापूर्वक ऑनलाइन ररब पटना ग्रुप डी स्टेटस 2018 को चेक कर लें ऐसा न हो अप ग्रुप डी के लिए अच्छी तरह से तैयारी कर रहे होंगे। और आप को अपने आवेदन पत्र के बारे में कुछ पता नहीं की आप के द्वारा भरे हुए फॉर्म की स्तिथि किया है। अतः आप यहाँ से आरआरबी पटना एप्लीकेशन स्टेटस 2018 को जांचना है, तो आप के लिए इस आर्टिकल आप के लिए काफी मदद कर सकता है RRB Patna Group D Application Status को जांचने के कियोंकि आप बिलकुल सही जगह पर पहुच चुके है, किया आप ने ऑनलाइन आवेदन कर लिया है, ररब पटना एप्लीकेशन स्टेटस को जांचने के लिए जल्द ही रेलवे अधिकारिक वेबसाइट से ररब पटना ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस को चेक करने के लिए अधिकारिक लिंक उपलब्ध करने जा रहा है।
Group D Application Status


RRB Patna Group D Exam Date 2018:
हम इस आर्टिकल के माध्यम से ऑनलाइन ररब पटना फॉर्म स्टेटस को चेक करने के लिए आवेदन संख्यां और जन्म तिथि का प्रयोग करने के बाद बड़ी आसानी से RRB Patna स्टेटस चेक कर सकते है, सूत्रों के अनुसार मिली जानाकरी के अनुसार जल्द ही एप्लीकेशन स्टेटस को चेक करने के लिए भारतीय रेल के अधिकारिक वेबसाइट से ररब पटना स्टेटस २०१८ जांचने हेतु निश्चित तिथि की घोषणा हो सकता है। हम कामना करते है, आप का आवेदन पत्र स्वीकार किया गया होगा और उसके बाद ररब पटना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई भी समस्या नहीं होगा यदि एप्लीकेशन स्टेटस के अनुसार स्वीकार हो चूका होगा। 

Railway Group D Application Status 2018 चेक करना क्यों जरुरी है,
आवेदन करने के बाद सभी आवें कर्ता को ररब पटना एप्लीकेशन स्टेटस को चेक करना इस लिए आवश्यक है,कियोंकि तभी आप को पता चल पाएगा की अपने जिस पद के लिए आवेदन स्वीकार किया है,कि रद कर दिया कियोंकि रेलवे ने ये उन सभी अभियार्थी के लिए जिन्होंने 31 मार्च से पहले सभी प्रकिया को भर लिया है, ररब एप्लीकेशन स्टेटस को चेक करना बहुत आसान है, कियोंकि हर उम्मीदवारों के पास इन्टनेट और मोबाईल की सुविधा होने की वजह से ररब एप्लीकेशन स्टेटस चेक करना बहुत ही आसानी से घर बैठे चेक कर सकते है,

Group D Application Status 2018 ऐसे चेक करे
  • सबसे पहले RRB पटना के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा-
  • उसके बाद एप्लीकेशन स्टेटस का लिंक अधिकारिक वेबसाइट के कोर्नर पर उपलब्ध होगा।
  • कोर्नर पर दिए अधिकारिक लिंक को क्लीक करें
  • आपके सामने एक पेज खुलेगा जहाँ पर कुछ विवरण डालना होगा।
  • जैसे की Registration No DOB और कैप्चा को डालकर प्रेश बटन दबाए 
  • आपके सामने ररब पटना एप्लीकेशन स्टेटस दिखाई देगा ।
  • फिर प्रिंट कर सकते है।

Group D Application Status 2018 (ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस २०१८) चेक करने के बाद आप संतुष्टी हो जाएगा की हमारा एप्लीकेशन स्वीकार किया गया है, हम कामना करते है की आप का ररब पटना एप्लीकेशन स्टेटस 2018 स्वीकार कर होगया होगा।


EmoticonEmoticon