Friday 13 April 2018

RRB Group D Status 2018- Group D Application Status 2018 आरआरसी ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस 2018 यहाँ से चेक करें

RRB Group D Status 2018: दोस्तों, क्या आप सभी आवेदक आरआरबी एप्लीकेशन स्टेटस को जाँच करना चाहते है, अगर हाँ तो हम आप को आज कुछ महत्पूर्ण टिप्स RRB Group D Status 2018 के बारे में बताने का प्रयास करने जा रहे है। सभी पात्र उम्मीदवार जिन्होंने ऑनलाइन ग्रुप डी 62907 पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर चुके है। तो ग्रुप डी के पदों के लिए आवेदन करने के बाद हर परीक्षार्थी को अपने आवेदन फॉर्म के बारे में जानने की इक्छा होगी। हम आप सभी योग्य उम्मीदवार को RRB Group D Status 2018 (रेलवे ग्रुप डी स्टेटस ) के बारे में बताऊंगा। किस प्रकार से अपने एप्लीकेशन फॉर्म को चेक करें। हर किसी उम्मीदवार की चिंता होगी की रेलवे ग्रुप डी के लिए हमने तो आवेदन कर लिया है। क्या हमारा आवेदन पत्र स्वीकार क्या गया है की नहीं, तो आप के लिए ररब ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस २०१८ के बारे में एक बार चेक कर लेना चाहए यदि आप सोच रहे होंगे की RRB Group D Status 2018 कैसे चेक किया जाएगा। तो रेलवे ग्रुप डी आवेदन फॉर्म का स्टेटस को रेलवे भर्ती बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट के सहयोग से चेक किया जाएगा। 

RRB Group D Status 2018:
दोस्तों आप सभी ने ररब ग्रुप डी के लिए आवेदन कर दिया होगा। उसके बाद आप चिंता मुक्त हो चुके होंगे की हमने सफलतापूर्वक ग्रुप डी के लिए आवेदन फॉर्म भर लिया है। ये आप की भूल हो सकती है, ऐसा न करें एक बार अपने आवेदन फॉर्म की स्तिथि के बारे में जाँच कर लें की आप का फॉर्म स्वीकार किया गया है, की नहीं कियोंकि हम फॉर्म भरते समय कुछ छोटी-मोटी गलती कर बैठते है, जिसके बारे में हमें पता नहीं चल पता और बेफिक्र होकर बैठ जाते है, इसिलए आप से अपील है की RRB Group D Application Status 2018 (रेलवे ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस 2018) को बारे में रेलवे भर्ती बोर्ड के मुख्य वेबसाइट से चेक कर लें। यहाँ पर आप के RRB Group D Status 2018 के बारे में सभी जानकारी के बारे में पता चल पाएगा की रेलवे ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस 2018) के सहयोग से सभी त्रुटी के बारे में पता चल जाएगा। की आप ने क्या गलती की है, और कहाँ पर किया है, यदि आप का एप्लीकेशन ठीक से भरा गया होगा। तो ग्रुप डी के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा अन्यता आप को रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड २०१८ डाउनलोड नहीं कर पाएँगे। सभी पात्र आवेदक को बता दूँ की ग्रुप डी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31-03-2018 के बाद चेक किया जाएगा।


आरआरबी एप्लीकेशन स्टेटस 2018
आरआरबी एप्लीकेशन स्टेटस 2018:
अब हम इस लेख के माध्यम से RRB Group D Status के बारे में कुछ महत्पूर्ण जानकारी साझा करने जा रहे है, जिससे आप को पता चलेगा की किस प्रकार से रेलवे ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस 2018 के बारे में जानेगे और यहाँ से आप को पता चल जाएगा की आप का एप्लीकेशन स्वीकार किया गया है, की रद कर दिया गया है। अब हम सभी RRB Group D Status के बारे में जानने के बारे में विचार विमर्श करेंगे। जैसे ही हम ररब ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस 2018 को जांचने के बारे में चर्चा करते है।

Update:
 दोस्तों ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस को चेक करने के लिए यदि इंतजार क रहे अहै तो एक बार जरुर चेक करें कियिनकी लगभग 1 करोड़ से भी जियादा ग्रुप डी के फॉर्म को रद होने की सूचना समाचार पत्रों के मध्यम से पता चल चूका है, इसलिए ररब ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस को चेक करना न भूले, यदि ररब ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस नहीं चेक नहीं किया तो शायद आप को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के समय काफी दिक्कत हो सकता है,
RRB Group D Status 2018 कियों चेक करें:
जैसा की हम सभी जानते है,कि रेलवे ग्रुप डी के लिए लगभग 62907 विभिन पदों के लिए अधिसूचना के अनुसार आवेदन किया गया है, जिसके लिए ऐसा उम्मीद क्या जा रहा है, की लगभग 2 करोड़ आवेदन पत्र जमा हो चूका है। यदि आप का आवेदन फॉर्म अच्छी तरह से सबमिट हो चूका होगा। तो ही आप आरआरबी ग्रुप डी ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा में सामिल हो पाएँगे। जिसके लिए आप ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018 के लिए इंतज़ार कर रहे होंगे। उससे पहले सभी पात्र उम्मीदवारों को अपना RRB Group D Status 2018 (ररब ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस) के बारे में जान लेना चाहए की हमारा आवेदन फॉर्म सबमिट हुआ है, की नहीं यदि नहीं तो ग्रुप डी के परीक्षा में उपस्तिथ नहीं हो सकते है। रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड उन उम्मीदवारों को जारी किया जाएगा जिसका फॉर्म सम्पूर्ण रूप से सबमिट क्या गया होगा।

आरआरबी एप्लीकेशन स्टेटस 2018 चेक करें:
जैसा की हम सभी जानते है, कि रेलवे के द्वारा लगभग 4 साल के बाद ये पहला ऐसा मोका है, की रेलवे ग्रुप डी और असिस्टेंट लोको पायलट/तकनीशियन के लिए हेल्पर ट्रैक मैंन, गेट मैंन, और अन्य पदों केलिए बड़ी संख्यां में भारती निकली है। कियोंकि रेलवे में सरकारी नौकरी पाने के लिए लोगो के द्वारा हर संभव कोशिश किया जाता है। जिसके लिए बड़ी लगन के साथ परीक्षा की तैयारी भी किया जाता है। ताकि ऑनलाइन होने वाली लिखित परीक्षा को पास कर सके और उसके बाद रेलवे में सेवा करने का मोका मिल पाएगा। अब तक रेलवे में लगभग 16 से भी अधिक कर्मचारी कार्यरत है। भारतीय रेलवे विभाग हमारे देश का सबसे जियादा सरकारी नौकरी देने वाला सबसे बड़ी सरकारी संगठन है। चलते-चलते जानते है की ररब ग्रुप डी स्टेटस RRB Group D Status 2018 फॉर्म चेक करने के बारे में जानते है।

रेलवे ग्रुप के पोस्ट का विवरण इस प्रकार से है।
  • Trackman
  • Gateman
  • Pointsman
  • Helpers in Mechanical
  • Helpers in Engineering
  • Porters
  • Gangman
  • Fitter
  • Cabinman
  • Welder
आरआरबी एप्लीकेशन स्टेटस 2018 ऑनलाइन चेक करने की स्तिथि: 
दोस्तों ग्रुप डी के लिए आवेदन कर लिया है उसके बाद ही आवेदन की स्तिथि के बारे में जान सकते है जैसे की आवेदन करने की अंतिम तारिख 31-03-2018 है उसके बाद ही ऑनलाइन अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जोन वाइज स्तिथि के बारे में जान सकते है। जैसे की आपने आरआरबी पटना के लिए आवेदन किया है तो आरआरबी पटना के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। ररब ग्रुप डी एप्लीकेशन स्टेटस २०१८ को जानना बहुत आसान है।

Railway Group D Application Status 2018 चेक करें:
  • सबसे पहले आप जाएँ अधिकारिक वेबसाइट पर जोन वाइज www.indianrailways.gov.in
  • उसके बाद जोन वाइज मुख्य वेबसाइट पर जाने के बाद राईट या लेफ्ट साइड में एप्लीकेशन स्तिथि के बारे में दिखाई देगा।
  • क्लीक करने के बाद एप्लीकेशन Application Number/DOB डालकर सबमिट करें,
  • उसके बाद के होम स्क्रीन पर दिखाई देगा डाउनलोड करें 
  • या फिरन आवेदन स्तिथि का प्रिंट कर लें
Railway Group D Application Statu 2018 के बारे में किसी भी प्रकार अधिक जानकारी के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड के जोन वाइज अधिकारिक वेबसाइट को देखे। 


EmoticonEmoticon