Friday 4 January 2019

RRB Gorakhpur Group D Result 2018- www.rrbgkp.gov.in आरआरबी गोरखपुर ग्रुप डी कट ऑफ 2018 RRB Merit List 2018

RRB Gorakhpur Group D Result 2018: रेलवे रिक्रूटमेंट 2018 अधिसूचना के तहत ररब गोरखपुर के लिए ग्रुप डी के विभिन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के बाद अब आप को ररब गोरखपुर ग्रुप डी रिजल्ट २०१८ को चेक या डाउनलोड करना चाहते है, तो आप को ये जानना चाहए की रेलवे ग्रुप डी कट ऑफ /रिजल्ट कहाँ से जारी किया जयेगा। तो आप को बता रहा था रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2018 रेवले अपने सभी वाइज ग्रुप डी रिजल्ट 2018  की घोषणा किया जाएगा जैसे की RRB Gorakhpur Group D Result 2018 को चेक करना है तो ररब गोरखपूर के अधिकारिक वेबसाइट www.rrbgkp.gov.in result पर जाना होगा उसके बाद यहाँ से ररब गोरखपुर ग्रुप डी कट ऑफ २०१८ यहाँ से पीडीऍफ़ में रोल नंबर का प्रयोग करने के साथ मेरिट लिस्ट /कट ऑफ आदि को पीडीऍफ़ में डाउनलोड हो सकता है। 

RRB Group D Result 2018
RRB Gorakhpur Group D Result 2018:
दोस्तों, क्या आप ने RRB Gorakhpur Group D भर्ती 3388 रिक्त पदों के लिए आवेदन किया है, और ऑनलाइन लिखित परीक्षा के बाद ररब गोरखपुर ग्रुप डी रिजल्ट को चेक करने के लिए सोच रहे है, यदि हाँ तो बहुत जल्द ही आप सभी परीक्षार्थी ररब गोरखपुर ग्रुप डी रिजल्ट २०१९ (ररबगकप.गॉव.इन रिजल्ट) को ऑनलाइन रेलवे के अधिकारिक वेबसाइट www.rrbgkp.gov.in से पीडीऍफ़ में अपलोड कर दिया जाएगा अपलोड करने की तारिख अक्टूबर नवम्बर हो सकता है, चूँकि ऑनलाइन ग्रुप डी एग्जाम का आयोजन जुलाई अगस्त 2018 में परीक्षा का आयोजन किया गया है, इसलिए 3388 गोरखपुर ग्रुप डी रिजल्ट 2018 को जारी करने की कोई भी पुक्ता तिथि की घोषणा नहीं किया है, जैसे ही rrbcdg परिणाम RRB Gorakhpur Group D Result 2018-19 जारी करने की कोई भी अधिकारिक सूचना नहीं जारी किया गया है। जैसे ही किसी भी सूचना को जारी किया जाएगा उसके बाद हम यहाँ से सभी ताजा अपडेट यहाँ देते रहेंगे।

ग्रुप डी रिजल्ट 2019 जनवरी
ऐसा जानकारी मिल रहा है की ररब ग्रुप डी रिजल्ट जनवरी से फ़रवरी तक आ सकता है ऐसा अनुमान है नाकि निर्धारित जिसके लिए अभी तक रेलवे भारती बोर्ड ने किसी भी प्रकार अधिकारिक घोसाना होने तक वेट करें या डेली न्यूज़ पेपर पढ़ना चालू रखे ताकि आप ररब गोरखपुर रिजल्ट के बारे में लेटेस्ट न्यूज़ से रूबरू हो सके।

आरआरबी गोरखपुर ग्रुप डी रिजल्ट 2018:
प्रिय, अभियार्थी जिन-जिन लोगों ने ऑनलाइन रेलवे ग्रुप डी के लिए परीक्षा में भाग लिया है, और RRB Gorakhpur Group D Result 2018-19 की तारिख के बारे में जानने की सोच रहे है, तो ये आर्टिकल आप के लिए काफी फ़ायदा ररब गोरखपुर कट ऑफ 2018 को जाँच करने में काफी हेल्प कर सकता है। आगर आप ने रेलवे ग्रुप डी सिलेबस के अनुसार परीक्षा की तैयारी किया होगा तो शायद आप को रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट 2018 में उत्तीर्ण होने से कोई भी नहीं रोक सकता है। कियोंकि आरआरबी गोरखपुर हो या रेलवे के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा भुत मुश्किल भरी होता है। जैसा की आप सभी जानते है, की रेलवे ग्रुप डी के लिए 62907 पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्यां २ करोड़ से अभी अधिक उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया तो अप सोच सकते है, की कितना मुश्किल होगा ररब गोरखपुर रिजल्ट २०१८ को उत्तीर्ण करना।

RRB Gorakhpur Group D Cut Off 2018"
RRB SECR Gorakhpur Level-1 of 7th CPC Pay Matrix Group D CBT एग्जाम का सक्सेफुल ऑनलाइन परीक्षा का संचालन कर चुकी है। आरआरबी CBT एग्जाम 2018 का आयोजन जून -जुलाई में आयोजित होने के बाद से ही परीक्षार्थी के द्वारा ररब गोरखपुर ग्रुप डी मेरिट लिस्ट 2018 को जारी करने के लिए अच्छी तरह से कार्य को पूरा कर लिया गाया है, कियोंकि आप सभी जानते है, आज को दोर में किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा के लिए एग्जाम रिजल्ट 2018 ररब को चेक करना बहुत आसान हो चूका है, जैसे की ररब गोरखपुर ग्रुप डी रिजल्ट को चेक करना चाहते है, तो सिर्फ अपने मोबाईल के अन्दर इंटरनेट का प्रयोग करते हुए घर बैठे ही सभी ताजा अपडेट RRB SECR Gorakhpur Group D CBT Result को चेक करने के लिए आसानी से कर सकते है। आरआरबी गोरखपुर रिजल्ट देखने के लिए निचे लिंक को देखे।

ऐसे चेक करें RRB Gorakhpur Group D Result 2018:
  • कैंडिडेट को अधिकारिक वेबसाइट पर जाने की जरूरत है-www.rrbgkp.gov.in
  • जैसे ही होम पेज पर जाने के बाद ऑनलाइन परीक्षा परिणाम के लिंक को देखे 
  • यहाँ पर विज्ञापन संख्यां CEN 02/2018 को क्लीक करें,
  • फिर जैसे ही अधिकारिक लिंक को क्लीक करेंगे नया पेज ओपन होगा।
  • यहाँ पर रोल नंबर जन्म तिथि का प्रयोग करना होगा।
  • कुछ समय के बाद आप के सामने आप स्कोर कार्ड नजर आएगा।
  • सेव करके डाउनलोड करने के साथ ही प्रिंट करके अपने पास रखे और आगे प्रयोग करें,
rrbgkp.gov.in Group D Result 2018 Date:
भारतीय रेल भर्ती बोर्ड अधिकारिक वेबसाइट से समूह डी परिणाम 2018 की घोषणा करेगा ये हकीकत है, सभी आवेदक जल्द ही अपने rrbgkp.gov.in Group D Result को तैयार हो जाए कियोंकि जिस वेबसाइट के माध्यम से आप ने ररब ग्रुप डी के लिए आवेदन किया होगा। अब उसी तरह से ररब गोरखपुर समूह डी परिणाम 2018 को जाँच सकते है, जिस प्रकार से आपने ऑनलाइन आरआरबी गोरखपुर के अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन किया है।

rrbgkp.gov.in Group D Result 2018:
यदि किसी भी परीक्षार्थी जिन्होंने ऑनलाइन एग्जाम में सामिल हो चूका है, और आरआरबी परिणाम 2018 को चेक करने में किसी भी प्रकार कोई भी परेतो शान हो रहे है, या कोई सवाल आप के मन में हो तो कमेन्ट बॉक्स का प्रयोग करते हुए आसानी से हमारे साथ अपने सवालों को साझा कर सकते है। उसके बाद ररब गोरखपुर रिजल्ट 2018 को चेक करने में आप की मदद किया जाएगा। 


EmoticonEmoticon