Sunday 1 April 2018

Bihar Madrasa Result 2018- बिहार मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2018 BSMEB परिणाम bsmeb.org यहाँ से चेक करे

Bihar Madrasa Result 2018: प्यारे, तालिबे इल्म जैसा की आप सभी  जानते है, की बिहार मदरसा बोर्ड ने अप्रैल से मई के महीने में मोलवी और फोकनिया वास्तानिया आलिम के लिए इम्तेहान का आयोजन किया है। इम्तेहान के होने के बाद से हर लोगों की इक्छा बिहार मदरसा बोर्ड BSMEB Result 2018 चेक करने की खुवाहिश है, तो आप को बताते हुए बड़ी ख़ुशी महसूस कर रहा हूँ, की आप सभी ने बड़ी मेहनत और लगन के साथ फोकानिया /मौलवी के इम्तेहान में सामिल हो चुके है। जिसके बाद BSMEB परिणाम को चेक करने के लिए इंतजार कर रहे होंगे जो की सवभाविक है, चूँकि परीक्षा के आयोजन होने के बाद हर किस की चाहत अपने BSMEB रिजल्ट २०१८ को चेक करने की होती है। इसिलए हम आप को बिहार मदरसा बोर्ड रिजल्ट २०१८ जांचने का तरीका आप से शेयर कर रहे।

Bihar Madarsa Board Result 2018:
किया आप सभी स्टूडेंट मदरसा बोर्ड मोलवी रिजल्ट २०१८ की तलास में है, तो अब अप को कहीं जाने की जरूरत नहीं बिहार मदरसा बोर्ड फोकनिया रिजल्ट २०१८ को ऑनलाइन BSMEB के अधीकारिक bsmeb.org 2018 पर अपलोड कर दिया गया है। जिसके लिए आप सभी उम्मीदवारों ऑनलाइन पीडीऍफ़ में bsmeb result 2018 (बसमेब रिजल्ट २०१८ )  बिना किसी परेशानी के बिहार मदरसा बोर्ड के होम पेज bsmeb.org (बसमेब.ऑर्ग २०१८ ) पर चले जाएँ उसके बाद रोल नंबर और रोल कोड का इस्तेमाल करने के बाद पीडीऍफ़ में बिहार bsmeb रिजल्ट को चेक करने में कामयाबी पा सकते है।

BSMEB Result 2018

BSMEB Result 2018:जून में हो सकता है,
 बिहार राज्य मदरसा बोर्ड मोलवी (इंटर) परीक्षा रिजल्ट 2018 जून 2018 तक आने की संभावना है, जिन-जिन छात्रों ने मदरसा बोर्ड एग्जाम दिया है। उन सभी के लिए BSMEB Result को चेक करने का सुनहरा अवसर आप के सामने है। इस वर्ष मोलवी और फकानिया के वार्षिक एग्जाम लगभग 1.5 लाख छात्र को इम्तेहान में सामिल होने की उम्मीद है। BSMEB Wastania Fauquania Maulvi Result 2018 सभी छात्र यहाँ से पीडीऍफ़ में डाउनलोड कर सकते है। Bihar Madarsa Board Result 2018 डाउनलोड करने हेतु यहाँ पर कुछ निर्देश का पालन करने के बाद देख पाएँगे।

BSMEB परिणाम 2018: की तारिख:
सभी छात्र छात्राएं को बताने में बड़ी उतशाहित हो रहा हूँ, के बोर्ड के सूत्रों के अनुसार जल्द ही जून के अंततक बिहार मदरसा बोर्ड वास्तानिया /फोकनिया/ मोलवी रिजल्ट को उपलोड करने की कार्य प्रगति पर है, BSMEB परिणाम 2018 के लिए किसी भी निश्चित तरीख को समाचार पत्रों में विज्ञापन देने के बाद बाते हुए बोर्ड के चैरेमेंन के आदेश मिलने के के बाद BSMEB परिणाम को पब्लिस कर दिया जाएगा उसके बाद हर छात्र बसमेब रिजल्ट २०१८ को ऑनलाइन दिए हुए अधिकारिक लिंक के मदद से चेक कर सकेंगे।

Bihar Madarsa Board Result 2018 ऑनलाइन 
बिहार मदरसा बोर्ड रिजल्ट को ऑनलाइन चेक करना बहुत आसान हो गया है, चूँकि आप को किसी भी साइबर कैफे में जाने की आवश्कता नहीं कियोंकि हर किसी के पास मोबाईल फ़ोन और इन्टरनेट की सुविधा उपलब्ध हो चूका है। और जब से जियो फ़ोन का मार्किट में आया है, तब से और भी आसानी होने के कारण सभी छात्र घर बैठे अपने मोबाई से BSMEB Result देख सकते है। आये हम जानते है की BSMEB Result को जांचने के का हम तरीका किया है।

Bihar Madarsa Board Result 2018: यहाँ दिए निर्देश का पालन करे,
  • BSMEB के अधिकारिक वेब पेज पर जाए.bsmeb.org
  • उसके बाद ताजा अपडेट को देखे। 
  • यहाँ पर परिणाम से सम्बन्धित लिंक देखाई देगा उसपर क्लीक कर सकते है।
  • नया पेज ओपन होगा उसमे रोल नंबर रो कोड डालकर सबमिट करें 
  • थोड़ी दे में पीडीऍफ़ फाइल में आप के सामने उपलब्ध होगा डाउनलोड कर के प्रिन भी कर सकते है।

BSMEB परिणाम 2018: ऑनलाइन डेट 
BSMEB Fauquania Result 2018 हो सकता है की किसी भी छात्र को BSMEB Wastania Fauquania Maulvi Result जांचने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी होने की वजह से आप हमें कोम्म्नेट बॉक्स के मध्यम से ऑनलाइन अपने सभी सवाल को पुच सकते है। जिसके फलस्वरूप प्रत्येक छात्र की हर मुमकिन मदद किया जाएगा। या फिर कोई जानकारी के लिए बिहार मदरसा बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट से संपर्क भी कर सकते है।


EmoticonEmoticon