Wednesday 11 April 2018

Bihar Board 12th Result 2018-www.biharboard.ac.in बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018 साइंस/कॉमर्स/आर्ट्स

Bihar Board 12th Result 2018: प्रिये साथियों बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ जारी करने से सम्बन्धित घोषणा मई के महीने में करने की अधिकारिक तोर से उम्मीद लगाई जा रहा है, कियोंकि ऐसा अनुमान है की बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट को जांचने के लिए लम्बे समय से इंतजार करने वाले छात्र बहुत जल्द ही Bihar Board 12th Result 2018 को बिहार बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट (बिहरबोर्ड.एक.इन रिजल्ट २०१८) पर जारी किये जाने की उम्मीद है। सभी छात्र ऑनलाइन अधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in result 2018 से 12 वीं परीक्षा परिणाम 2018 को जांचने के लिए योग्य छात्र चेक करें बिहार बोर्ड 12थ रिजल्ट 2018 और जाने की कोशिश करे की कब तक जारी किया जा सकता है, बिहार बोर्ड 12थ रिजल्ट 2018 को चेक करने के बारे में  जो की हर छात्र की चिंता होती है, आये जानने की कोशिश करें और आने Bihar Board 12th Result  को जांचने की कार्यपद्द्ति को देखे।

बिहार बोर्ड 12 वीं रिजल्ट 2018:
बिहार विद्यालया परीक्षा समिति BSEB 12 वीं क्लास के लिए होने वाली परीक्षा जैसे की विज्ञान, कला वाणिज्य के लिए फ़रवरी और मार्च के महीन में होने के बाद सभी छात्र जानना चाहता है, की कब तक बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in २०१८ बिहार राज्य बिजली बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 पर जल्द ही पीडीऍफ़ में उपलोड करने की सुचना होने की उम्मीद है। जिन छात्र ने बिहार बोर्ड के द्वारा होने वाली परीक्षा में भाग लिया है, तो आप को बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ को जांचने के लिए अच्छा मोका हो सकता है। बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट को चेक करने के लिए आप के लिए जल्द ही लेकर आ रही है बिहार राज्य बिजली बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 को चेक करने के लिए बिहार बोर्ड के लिए रिजल्ट पार्टनर Indiaresults.com पर देखा जा सकता है। हम आप की सुविधा के लिए बताना चाहता हूँ की Bihar Board 12th Result 2018 को जांचने के लिए स्पस्ट रूप से उल्लेख किय जाता है। बिहार बोर्ड के द्वार परीक्षा परिणाम की घोसना परीक्षा के आयोजन होने से 2 महीने के अन्दर घोषित होने के उम्मीद है।

Bihar Board 12th Result 2018
बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2018:
प्रिये परीक्षार्थी जैसा की हम सभी जानते है, की प्रत्येक वर्ष बिहार बोर्ड के द्वारा प्रत्येक वर्ष हाई स्कूल और इंटर के परीक्षा के होने के बाद बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ को जारी होने की उम्मीद हो सकती है। जैसे ही परीक्षा का समाप्त होने के बाद उन परीक्षार्थी की 10 वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा परिणाम यानि की बिहार इंटरमीडिएट रिजल्ट २०१८ बिहार राज्य बिजली बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 को जारी किये जाने की उम्मीद है बिहार बोर्ड बिजली बोर्ड 12 वीं परिणाम को चेक करने के लिए अधिक जनाकारिक के लिए आप को कुछ समय वेट करना होगा। जब तक की कोइमुख्य वेबसाइट से बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ को जारी होने की पुरी आशंका है। हम आप को बिहार बोर्ड रिजल्ट के बारे में कुछ ऐसा बताने का प्रयास कर रहे है, की बड़ी आसानी से बिहार बिजली बोर्ड 12 वीं परिणाम को चेक करने के लिए नाम रोल नंबर रोल कोड का प्रयोग करें और चेक करें अपना बिहार बोर्ड Bihar Board 12th Result 2018 पीडीऍफ़ में जो की निचे की और बताना जा रहा हूँ।

Bihar Board Inter Result 2018: डेट 
आप सभी छात्र को बताते हुए बड़ी ख़ुशी हो रही है, कि प्राप्त सूचना के अनुसार बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ की जारी करने से संबधित अप्रैल के अंत या मई के शुरुआत में बिहार बोर्ड रिजल्ट 2018 को बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करने की जानकारी प्राप्त हो रहा है, दोस्तों अत आप सभी छात्र ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे साथ बने रहे है,

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018:
परीक्षार्थी माध्यम शिक्षा बोर्ड बिहार परीक्षा समिति ने हाल के महीने में 12 वीं क्लास के लिए साइंस /कॉमर्स /आर्ट्स विषयों के लिए परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र जो क परीक्षा में भाग लिए है। आप को बता देना चाहते है की बिहार परीक्षा समिति के द्वारा परीक्षा के आयोजन होने से पहले बोर्ड के द्वारा परीक्षा समय सारणी की घोषणा किया जाता है। जिसके अनुसार परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा का संचाला किया जाता है। अब उसके बाद अधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in 2018 ( बिहरबोर्ड ै इन २०१८) के जरये चेक किया जा सकता है। Bihar Board 12th Result 2018 ( बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट) धुंध रहे है, तो जाने कब तक आएगा बिहार बोर्ड १२थ रिजल्ट २०१८ के तलास में है तो BSEB 12th Result 2018 science /commerce /arts के लिए यहाँ से देखें।

ऐसे चेक करे BSEB 12th Result 2018 science /commerce /arts 
बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड जो की बिहार बोर्ड बीएसईबी के नाम से पहचाना जाता है, बिहर बोर्ड की स्थापना सन 1952  में किया गया। बोर्ड के स्थापना होने के बाद से हर वर्ष 10 वीं और 12 वीं इंटरमीडिएट के लिए परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजित करती है, बिहार विद्यालया परीक्षा समिति, पटना राज्य सरकार के अधीन निर्धारित पाठ्यक्रम के आधार पर फ़रवरी के महीने आयोजित किया जाता है। जैसे ही परीक्षा का आयों होता है उसके बाद सभी परीक्षार्थी ऑनलाइन चेक किया जा सकता है, सभी विषयों की परीक्षा परिणाम 2018 को ऑनलाइन जांचने की प्रक्रिया देखें।
  • बीएसईबी के अधिकारिक वेबसाइट को खोलें www.biharboard.ac.in
  • फिर आप  इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018 लिंक को क्लीक करें 
  • उसके बाद Roll No. और Roll Code डाले और सबमिट के बटन पर क्लिक करें 
  • उसके बाद अप के सामने पीडीऍफ़ में दिखाई देगा जो की मार्क्स को विस्तार से दिया होगा
  • अगर आप प्रिंट करना चाहते है तो प्रिंट करवा लें।

BSEB 12th Result 2018 ( बिहार राज्य बिजली बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 ) के बारे में मुख्य समाचार को जानने के लिए बिहार परीक्षा समिति पटना के अधिकारिक वेबसाइट को संपर्क साधा जा सकता है।


EmoticonEmoticon